भाभी को चार लोगों के साथ मिलकर सड़क पर तेज़ाब पिलाया

दिल्ली में एक महिला पर उसके ही देवर और देवरानी समेत चार लोगों ने तेज़ाब फेंक दिया. मामला संपत्ति विवाद का है. तेज़ाब फेंकने के बाद सभी आरोपी गायब है. जबकि पीड़ित महिला की हालत गंभीर बनी हुई है.

पीड़िता महिला का नाम शबनम है. वह अपने परिवार के साथ दिल्ली के मंगोलपुरी इलाके में रहती है. पीड़िता के अनुसार बीती रात करीब साढ़े 8 बजे वह अपने घर से निकलकर अपने पति की दुकान पर जा रही थी. तभी रास्ते में उसे उसके देवर शम्शुद्दीन और उसकी पत्नी नाज़मीन समेत जावेद और सोना ने शबनम को रोक लिया.

वे चारों मिलकर शबनम के साथ झगड़ा करने लगे. इसी दौरान आरोपियों ने मिलकर शबनम को जबरन तेज़ाब पिलाने की कोशिश की और फिर उसके चहरे और शरीर पर तेजाब डाल दिया. जिससे वह बुरी तरह से झुलस गई. घटना के समय पीड़िता बेहोश होकर वहीं गिर पड़ी. आरोपी मौके से फरार हो गए.

किसी ने पुलिस औऱ पीड़ित महिला के पति को सूचना दी. जिसके बाद शबनम को घायल हालत में मंगोलपुरी के संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है.

पीड़ित महिला के पति ने बताया कि उसका छोटे भाई के साथ एक दुकान को लेकर पिछले काफी दिनों से विवाद चल रहा है. क्योंकि उनके पिता ने दुकान को उनके नाम कर दिया है. जिस वजह से आरोपी छोटा भाई और उसकी पत्नी समेत साले अक्सर उनके साथ लड़ाई झगड़ा करते हैं.

इसी विवाद के चलते पीड़ित महिला के पति पर आरोपी पक्ष ने छेड़छाड़ समेत अन्य कई धाराओं में फर्जी मुकदमें दर्ज करा रखे हैं. इनके बीच पहले भी मारपीट हो चुकी है. प्रापर्टी विवाद के चलते ही पीड़ित महिला और उसका परिवार आरोपियों से अलग रहता है. लेकिन आरोपी पक्ष आये दिन किसी न किसी बात को लेकर लड़ाई झगड़े करते रहते हैं.

इस विषय में दोनों पक्षों की तरफ से कई बार पुलिस को शिकायत भी दी जा चुकी है. बताया जा रहा है कि घटना के वक्त काफी लोग वहां मौजूद थे, लेकिन किसी ने बीच बचाव करने या महिला को बचाने की कोशिश नहीं की. बल्कि लोग मूकदर्शक बनकर तमाशा देखते रहे.

बहरहाल, मंगोलपुरी थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर फरार आरोपियों की छानबीन शुरू कर दी है. अभी तक इस मामले में कोई गिरफ्तारी नहीं हो पाई है.

Leave a Reply