मेजर और पत्नी के बीच ‘वो’ कौन था जो बना हत्या की वजह

मेजर की पत्नी की हत्याकांड में बड़ा खुलासा हुआ है. पुलिस ने 24 घंटे बाद ही हत्याकांड का पर्दाफाश कर दिया है. पुलिस ने हत्या के आरोप में दूसरे सैन्य अधिकारी को गिरफ्तार किया है.

पुलिस ने आरोपी निखिल हांडा को उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले के दौराला से गिरफ्तार किया है. मृतका के मोबाइल फोन की जांच की गई तो अखिरी कॉल डिटेल निखिल हांडा की मिली. इसके आधार पर ही पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया है.

पुलिस जांच में मेजर की पत्नी के दूसरे मेजर से प्रेम प्रसंग होने की बात सामने आ रही थी. पुलिस से पूछताछ में मेजर अमित द्विवेदी ने पत्नी का एक दूसरे मेजर से संबंध होने का शक जताया था.

रविवार सुबह को पूछताछ में अमित ने बताया कि दिल्ली आने से पहले दीमापुर में उनकी पोस्टिंग थी, यहां पर उनकी पत्नी की नजदीकियां एक दूसरे मेजर से बढ़ गई थीं. दिल्ली आने के बाद भी उनकी पत्नी की उस मेजर से बातचीत होती थी.

आपको बता दें कि शनिवार को पश्चिम दिल्ली के कैंट मेट्रो स्टेशन के पास शनिवार को दिनदहाड़े मेजर की पत्नी की गला रेतकर हत्या कर दी गई. महिला के कपड़े बुरी तरह से फटे हुए थे. जांच में पता चला कि हत्या के बाद शव पर गाड़ी भी चढ़ाई गई थी. शाम के समय घटना से अनजान महिला के पति मेजर अमित द्विवेदी पत्नी की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराने पहुंचे. उन्होंने मृतका की पहचान पत्नी शैलजा द्विवेदी (32) के रूप में की.
शुरुआती जांच के बाद पुलिस अधिकारी लूटपाट, झपटमारी और यौन शोषण की बात से इनकार कर रहे हैं. उनका कहना है कि हत्यारा परिवार का करीबी है. दिल्ली कैंट मेट्रो स्टेशन के पास गला रेतकर मेजर की पत्नी की हत्या करने के मामले में बदमाशों ने मारने के बाद मृतका के शव पर कार भी चढ़ाई थी. पुलिस को घटनास्थल से टायरों के निशान मिले, जिसमें खून लगा था.

हत्या करने के बाद जब शव के ऊपर से कार चढ़ाई गई तो उसके निशान कुछ मीटर तक बन गए. हाईप्रोफाइल हत्याकांड को देखते हुए वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने एफएसएल की टीम के अलावा क्राइम टीम को मौके के मुआयने के लिए बुलाया. टीम ने बेहद बारीकी से घटनास्थल से साक्ष्य जुटाए. हालांकि मामले में वरिष्ठ पुलिस अधिकारी हत्यारे के बेहद करीब होने की बात कर रहे हैं. उनका कहना है कि हत्यारा शैलजा के परिवार का करीबी है.

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि शनिवार को मेजर का चालक सरकारी गाड़ी से शैलजा को लेकर आरआर अस्पताल पहुंचा था. उसने शैलजा को वहां गेट पर उतारा, इसके बाद चालक चला गया. इधर शैलजा अस्पताल में अंदर नहीं गई, बल्कि वह किसी दूसरी कार में सवार होकर चली गई.

Leave a Reply