आप के इस नेता ने संसद में कर दी ऐसी हरकत की मच गया हंगामा ,राज्यसभा को करना पड़ा स्थगित

देश में बढ़ती हुई टमाटर की महंगाई के मुद्दे ने देश की सर्वोच्च सदन में भी अपनी छाप छोड दी है। आम आदमी पार्टी (आप) के सांसद सुशील गुप्ता ने बुधवार को (9 अगस्त 2023) टमाटर की महंगाई के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया, जिसमें उन्होंने राज्यसभा में टमाटर की माला पहनी।

आप सांसद सुशील गुप्ता ने कहा कि देश आज महंगाई की आग से जल रहा है और सरकार महंगाई की ओर कोई ध्यान नहीं दे रही है। उन्होंने डीजल और पेट्रोल के मूल्यों की भी बढ़ोतरी को उदाहरण देते हुए कहा कि वे 100 रुपये पार हो गए हैं। उन्होंने सरकार की इस मुद्दे पर चर्चा की आवश्यकता को बताया और उसे नजरअंदाज करने का आरोप लगाया।

सुशील गुप्ता ने कहा, “‘बीजेपी नेता को भेट करूंगा टमाटर की टोकरी’ और मैंने केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल से मुलाकात के लिए समय मांगा है।” वे यह भी जोड़ते हैं कि सरकार को चाहिए कि वह महंगाई, मणिपुर, हरियाणा और अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों पर सदन में चर्चा करे, लेकिन सरकार इससे दूर भाग रही है।

राज्यसभा के सभापति ने भी इस मामले में आपत्ति दर्ज की है। उन्होंने सुशील गुप्ता के राज्यसभा में टमाटर की माला पहनकर आने को लेकर सदन की नियमों का उल्लंघन किया है। उन्होंने कहा कि सदन में व्यवहार की एक सीमा है और तय प्रोटोकॉल का पालन किया जाना चाहिए। इसके परिणामस्वरूप, उन्होंने सदन की कार्यवाही को दोपहर दो बजे तक स्थगित कर दिया है। टमाटर की महंगाई के कारण विपक्ष सरकार पर हमलावर हो रहा है और इस विरोध प्रदर्शन के साथ ही सर्वोच्च सदन में भी बहस जारी है।

Leave a Reply