योगी के सेक्रेटरी ने पेट्रोल पंप वाले से 25 लाख मांगे, राज्यपाल तक पहुंचा मामला

लखनऊ : राज्यपाल राम नाइक ने यूपी सीएम योगी आदित्य नाथ के प्रमुख सचिव शशि प्रकाश गोयल पर करप्शन के गंभीर आरोप लगाते हुए सीएम योगी को चिट्ठी लिखी है. चिट्ठी में राज्यपाल राम नाईक ने मुख्य सचिव पर लगे धन उगाही के आरोपों की जांच करने को कहा है. यह पहली बार हुआ है जब योगी सरकार में भ्रष्टाचार के सीधे आरोप मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव पर लगे हैं. मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव पर कोई आरोप किसी भी मायने में मुख्यमंत्री पर लगे आरोपों से कम गंभीर नहीं है.

राज्यपाल ने एक व्यवसायी के पत्र का हवाला देते हुए मुख्यमंत्री से खुद उनके प्रमुख सचिव पर लगाए गए उगाही के आरोपों की गंभीरता को उठाया है. हरदोई के संडीला तहसील के व्यापारी अभिषेक गुप्ता ने राज्यपाल को पत्र लिख कर प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री शशिप्रकाश गोयल पर 25 लाख रुपये मांगने का आरोप लगाया है. गुप्ता का कहना है कि उन्हें एस्सार आयल का पेट्रोल पंप आवंटित हुआ है जिसे लगाने में चिन्हित जमीन के सामने सड़क की चौड़ाई आड़े आ रही है.

व्यवसायी ने प्रदेश सरकार से सड़क की चौड़ाई बढ़ाने के लिए आवश्यक भूमि उपलब्ध कराने की मांग की थी. गुप्ता का आरोप है कि सड़क की चौड़ाई बढ़ाने के लिए भूमि उपलब्ध कराए जाने के मामले में प्रमुख सचिव शशि प्रकाश गोयल 25 लाख रुपये की मांग कर रहे हैं. व्यवसायी द्वारा रुपये न देने पर उसके प्रत्यावेदन पर फैसला नही लिया जा रहा है.

राज्यपाल ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को व्यवसायी अभिषेक गुप्ता का पत्र भेजते हुए उक्त प्रकरण पर उचित कारवाई करने को कहा है.

Leave a Reply