दिल्ली एनसीआर में धूल भरी आंधी और बारिश लेकिन तूफान नहीं आया

नई दिल्ली : दिल्ली-एनसीआर में एक बार फिर धूल भरी आंधी और हल्की बारिश हो गई है. हालांकि वैसा तूफान नहीं था जिसके नाम पर बवंडर मचा हआ था.

 

मौसम विभाग के मुताबिक, अगले दो-तीन घंटों के दौरान दिल्ली और एनसीआर के साथ हिसार, कैथल, जींद, कुरुक्षेत्र और करनाल में तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है. इनमें फरीदाबाद, बल्लभगढ़, खुर्जा, ग्रेटर नोएडा और बुंलदशहर के इलाके भी शामिल हैं, जहां अगले दो-तीन घंटों में आंधी के साथ बारिश भी आ सकती है.

 

 

इससे पहले सोमवार की ही मौसम विभाग ने बताया था कि मंगलवार को भी आंधी-तूफान के साथ भारी बारिश और ओलावृष्टि होने का अनुमान है. माना जा रहा है कि सोमवार की तरह मंगलवार को भी रात में आंधी के साथ बारिश लोगों को परेशान करेगी.

 

बता दें कि इससे पहले सोमवार की रात करीब 11 बजे के आसपास दिल्ली-एनसीआर, हरियाणा और राजस्थान के इलाकों में काफी तेज आंधी-तूफान आया था, जिससे जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया. दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में तो पेड़ और बिजली के खंभे भी उखड़ गए, जिससे इन इलाकों में बिजली गुल हो गई थी.

 

 

मौसम विज्ञान के महानिदेशक के जे रमेश ने बताया है कि दिल्ली में तेज हवाएं चल सकती हैं. दोपहर बाद 50 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से इन हवाओं के चलने का अनुमान लगाया गया था.

Leave a Reply