ट्विटर पर राहुल गांधी ने छोड़ी मीठी मिसाइल, डॉक्टर जेटली हुए घायल

नई दिल्‍ली : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने जीएसटी और नोटबंदी के मुद्दे पर फिर से मिसाइल छोड़ी है. उन्होंने अरुण जेटली ने तगड़ा पलटवार किया है. राहुल गांधी ने जो मिसाइल छोड़ी उसकी मार बड़ी मीठी लेकिन तीखी है चुटीले अंदाज में राहुल ने जेटली का जवाब दिया. अर्थव्यवस्था के लिए बड़े आर्थिक सुधारों को कड़वी दवाई बताने वाले सरकार के बयानों पर चुटकी लेते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि नोटबंदी और जीएसटी ने तो अर्थव्यवस्था को ICU में पहुंचा दिया है.

राहुल गांधी के आधिकारिक टि्वटर हैंडल से पोस्ट किया गया है…

”डॉ जेटली, नोटबंदी और GST से अर्थव्यवस्था ICU में है. आप कहते हैं कि आप किसी से कम नहीं, मगर आपकी दवा में दम नहीं.”

अपने इस ट्वीट के माध्यम से राहुल ने नोटबंदी और जीएसटी जैसे बड़े आर्थिक परिवर्तनों को अच्छा कदम बता रही सरकार और वित्त मंत्री अरुण जेटली पर, तथा दवा वाली टिप्पणी के जरिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधा है. गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी ने नोटबंदी सहित कई मौकों पर अपने भाषणों में विभिन्न बड़े आर्थिक सुधारों को अर्थव्यवस्था के लिए कड़वी दवा बताया है.

 

दरअसल जीएसटी और नोटबंदी जैसे आर्थिक मुद्दों पर वित्त मंत्री अरुण जेटली और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी आमने-सामने आ गए हैं. राहुल गांधी लगातार इन दोनों मुद्दों को गुजरात चुनाव में भुनाने की कोशिश में जुटे हुए हैं. 24 अक्टूबर को गुजरात में एक रैली को संबोधित करते हुए गांधी ने जीएसटी का विरोध किया था. वे इससे पहले जीएसटी को ‘गब्बर सिंह टैक्स’ का नाम दिया था. मंगलवार को राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि था कि कांग्रेस जीएसटी का मतलब ‘जेनुइन सिंपल टैक्स’ है जबकि पीएम मोदी के जीएसटी का मतलब ‘गब्बर सिंह टैक्स’ यानी ‘ये कमाई मुझे दे दे’.

 

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने जीएसटी शासन में 28 फीसदी की सबसे उच्च दर की निंदा करते हए कहा था कि कांग्रेस अधिकतम 18 फीसदी जीएसटी दर के पक्ष में थी. इस पर अरुणस जेटली ने कांग्रेस पर हमला करते हुए, खासतौर से कर के स्लैब के संबंध में बुधवार को कहा, क्या कांग्रेस लग्जरी सामानों के पक्ष में थी. क्या कांग्रेस चाहती है कि BMW और मर्सडीज सस्ती हो जाए?