पूरी ताकत लगाकर भी सेंसर नहीं रोक सका केजरीवाल पर बनी फिल्म, देखिए ट्रेलर और खासियत

नई दिल्ली: फिल्म सेंसर बोर्ड के इनकार, के बावजूद केजरीवाल के जीवन पर बनी फिल्म रिलीज हो रही है. इस फिल्म का नाम- ‘एन इन्सिग्निफिकेंट मैन’ है. यानी एक अप्रासंगित मादमी. आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के जीवन पर बनी ये फिल्म है.

इस फिल्म पर केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) के पूर्व अध्यक्ष पहलाज निहलानी को ऐतराज था. उन्होंने फिल्म रिलीज करने के लिए फिल्म निर्माताओं से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित और अरविंद केजरीवाल से अनापत्ति प्रमाणपत्र (एनओसी) लाने को कहा था. अंत में, फिल्म प्रमाणन अपीलीय न्यायाधिकरण ने फिल्म को मंजूरी दे दी.

खुशबू रांका और विनय शुक्ला की तरफ से निर्देशित यह एक नॉन-फिक्शनल पोलीटिकल फिल्म है, जो सामाजिक कार्यकर्ता से लेकर राजनेता बने अरविंद केजरीवाल के भारतीय राजनीतिक की कहानी को दिखाती है.
वाइस डॉक्यूमेंट्री फिल्म्स के कार्यकारी निर्माता, जेसन मोजिका ने कहा था, “मैंने ‘एन इन्सिग्निफिकेंट मैन’ टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल 2016 में देखी और मुझे लगा कि यह फिल्म मार्शल करी की ‘स्ट्रीट फाइट’ के बाद जमीनी राजनीति पर बनी सबसे बेहतरीन डॉक्यूमेंट्री फिल्म है.”