OLX पर माल बेचने के बहाने लोगों को लूटने वाले बदमाशों से पुलिस मुठभेड़, अनगिनत लूट में थे शामिल

नोएडा : वो ओएलएक्स पर विज्ञापन देते थे . इसके बाद एक खास दाम पर सौदा तय कर लेते. जब गाड़ी खरीदने के लिए कैश लेकर कोई उनके पास आता वो तमंचा दिखाकर लूट लेते. इन बदमाशों ने सेक्टर 68 में एक व्यक्ति को इसी तरह बुलाया और लूट की कोशिश की. इन बदमाशों से शुक्रवार रात सेक्टर 69 में पुलिस की मुठभेड़ हो गई. पुलिस की तरफ से जवाबी फाय¨रग में दो बदमाशों के पैर में गोली लगी और दोनों पकड़े गए. इस दौरान इनका एक साथी मौके से फरार हो गया.

दोनों बदमाशों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. गिरफ्तार आरोपियों की पहचान अंकित निवासी सोनीपत (हरियाणा) व राहुल निवासी फूलपुर जारचा के रूप में हुई. इनके पास से लूटी गई कार, दो तमंचे, भारी मात्रा में कारतूस, लैपटाप व मोबाइल फोन सहित अन्य सामान बरामद हुआ है. पकड़े गए दोनों बदमाशों पर 10-10 हजार रुपये का इनाम घोषित था. फरार हुआ इनका एक साथी उस घटना में शामिल था या नहीं, यह पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ में पता लगेगा. फिलहाल उसके नाम का पता नहीं चल सका है.

फेज तीन कोतवाली प्रभारी पुलिस उपाधीक्षक जितेन्द्र कुमार के मुताबिक 29 जनवरी की रात करीब नौ बजे दिल्ली में रहने वाले एक व्यवसायी को फोन बेचने के बहाने बुलाकर सेक्टर 68 में लूट की कोशिश हुई थी. इस दौरान बदमाश उन्हें गोली मारकर फरार हो गए थे. घायल व्यवसायी का सेक्टर 62 स्थित निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है. इस मामले में जानलेवा हमले का केस दर्ज हुआ है. शुक्रवार शाम पुलिस टीम सेक्टर 69 में मौजूद थी और जांच के दौरान बदमाशों से पुलिस की मुठभेड़ हो गई.

आरोपियों के पास से बरामद हुई कार भी 27 जनवरी को गाजियाबाद के सिहानी गेट एरिया से लूटी गई थी. इस कार का इस्तेमाल बदमाशों ने सेक्टर 68 में हुई वारदात में किया था.

क्षेत्राधिकारी द्वितीय राजीव कुमार ¨सह ने बताया कि पकड़े गए दोनों बदमाश अपने एक अन्य साथी के साथ गाजियाबाद के लिए निकले थे. इनकी कार पर दिल्ली नंबर दिखा तो संदेह के आधार पर सेक्टर 69 में पुलिस टीम ने चे¨कग के लिए रोका. इस दौरान कार सवार बदमाशों ने भागने की कोशिश की और पुलिस टीम पर फाय¨रग कर दी. जवाबी फाय¨रग में दो बदमाशों को पैर में गोली लगी और पकड़े गए. गाजियाबाद के मोदीनगर में एक व्यक्ति को इन बदमाशों ने कार बेचने का झांसा देकर बुलाया था. वहां भी उस व्यक्ति से लूट करने की फिराक में थे