इस नेता ने माना कि उसके पास है ढाई सौ करोड़ का काला धन, अचरज में है आयकर विभाग

नई दिल्ली : तमिलनाडु के एक नेताजी ने आयकर विभाग के सामने माना है कि उसके पास 246 करोड़ रुपये का काला धन है. उन्होंने ये भी कहा कि ये पैसा बेनामी अकाउंट में था जो कि उनका है. नेताजी ने ये पैसा नोटबंदी के दौरान जमा किया था. खबरों के मुताबिक, विभाग ने जब नेताजी से इस पैसे के बारे में पूछा तो उन्होंने बताया कि वो पैसा उन्हीं का है और वो कालेधन को कानूनी करने के लिए बनाई गई योजना में शामिल होने को तैयार है.  पैसे नोटबंदी के दौरान जमा किए गए हैं.

8 नवंबर से 30 दिसंबर के बीच हुए इस ट्रांजेक्शन का संबंध किसी तमिलनाडु के किसी राजनेता से बताए जा रहा है, हालांकि इसे जुड़ी कोई पुख्ता जानकारी सामने नहीं आई है. विभाग के अनुसार नोटबंदी के दौरान किए गए लेनदेन में यह सबसे बड़ा ट्रांजेक्शन है. विभाग ने अभी तक नेताजी के नाम को लेकर कोई खुलासा नहीं किया है.

वहीं आयकर विभाग ने 441 खातों के बारे में पता लगाया है, जिनमें 240 करोड़ रुपये का हेरफेर करने का अंदाजा लगाया जा रहा है. हालांकि अभी तक इन खातों की जानकारी हाथ नहीं लग पाई है. विभाग की ओर से की जा रही जांच में इस खाते का पता चला है, जहां 246 करोड़ रुपये जमा किए गए हैं.

विभाग ने संदिग्ध जमा खातों की जांच में 27 हजार 739 खातों को अधिक ट्रांजेक्शन के लिए नोटिस भेजा गया और उनसे इन लेनदेन के आय के स्त्रोत के बारे में पूछा गया है. इसमें से 18,220 खाताधारकों की ओर से जवाब आया है और कई खाताधारकों ने अभी तक कोई जानकारी नहीं दी है.