INX केस में पी. चिदंवरम् को लपेटने की तैयारी, हत्या आरोपी के बयान पर हो रहा है एक्शन

नई दिल्ली : हत्या के दो आरोपियों के आरोपों के आधार पर देश के गृह मंत्री से पूछताछ होगी. इसे आप लोकतंत्र की महिमा भी कह सकते हैं और देश में राजनीतिक दोषारोपण भी. खबर है कि आईएनएक्स मीडिया मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी चिंदबरम से भी पूछताछ की जा सकती है.
अदालत ने कार्ति चिदंबरम को उनके पिता एवं कांग्रेस नेता पी चिदंबरम और उनकी मां नलिनी चिदंबरम से 10 मिनट के लिए मिलने की अनुमति दी गई. कार्ति को पांच दिन की हिरासत के दौरान मुंबई ले जाया गया था. वहां मामले के सिलसिले में बायकुला जेल में उनका सामना इंद्राणी मुखर्जी से कराया गया था.

क्या है INX मामला

मनी लॉन्ड्रिंग का यह मामला आईएनएक्स मीडिया कंपनी से जुड़ा है. इसकी डायरेक्टर शीना बोरा हत्याकांड की आरोपी इंद्राणी मुखर्जी थी. इंद्राणी मुकर्जी के बयान के आधार पर चिदंवरम् फंसे हैं. एक आरोप ये भी है कि इंद्राणी ने बीजेपी सरकार को खुश करने के लिए ये बयान दिया है.

कार्ति पर आरोप है कि उन्होंने आईएनएक्स मीडिया के लिए गलत तरीके से फॉरन इन्वेस्टमेंट प्रमोशन बोर्ड (FIPB) की मंजूरी ली. इसके बाद आईएनएक्स को 305 करोड़ का फंड मिला. इसके बदले में कार्ति को 10 लाख डॉलर (6.5 करोड़ रुपए ) की रिश्वत मिली.

इसके बाद आईएनएक्स मीडिया और कार्ति से जुड़ी कंपनियों के बीच डील के तहत 3.5 करोड़ का लेनदेन हुआ.

कार्ति पर यह भी आरोप है कि उन्होंने इंद्राणी की कंपनी के खिलाफ टैक्स का एक मामला खत्म कराने के लिए अपने पिता के रुतबे का इस्तेमाल किया.

बता दें कि 2002 में पीटर मुखर्जी और इंद्राणी की शादी हुई थी. पीटर स्टार इंडिया के सीईओ रहे हैं. उनकी पत्नी इंद्राणी आईएनएक्स मीडिया की सीईओ रही हैं.

शीना इंद्राणी की पहली शादी से हुई बेटी थी. जबकि संजीव खन्ना इंद्राणी का दूसरा पति है. पीटर से शादी से पहले इंद्राणी और संजीव का तलाक हुआ था. शीना बोरा की हत्या के आरोप में इंद्राणी फिलहाल भायखला महिला जेल में बंद है. जबकि पीटर मुखर्जी आर्थर रोड जेल में है.