अपने अजीब बयान के कारण मुसीबत में पड़ सकते हैं श्रीश्री रविशंकर, केस दर्ज करने की तैयारी

नई दिल्ली :  ज्यादा हीरो बनने के चक्कर में श्री श्री रविशंकर ने नयी मुसीबत मोल ले ली है. श्री श्री जानते हैं कि उनका बयान खतरनाक है और कानूनन उनपर कार्रवाई हो सकती है इसलिए लगातार सफाई पर सफाई दिए जा रह हैं. लेकिन अब असली मुसीबत की शुरुआत हो गई है क्योंकि ऑल इंडिया मजलिस-ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने श्री श्री के खिलाफ केस करेंगे.

लोकसभा सांसद ओवैसी ने मंगलवार को कहा, ‘अगर बीजेपी कहती है कि वो इनके (श्री श्री रविशंकर) बयान से सहमत हैं, तो मैं शिकायत करूंगा. बीजेपी इतनी खामोश क्यों है?

ओवैसी ने रविशंकर पर तंज कसते हुए ये भी कहा कि उन्हें न तो संविधान में यकीन है और न ही कानून में. उन्हें लगता है कि वह खुद ही कानून हैं. इस बयान पर उनके खिलाफ उकसाने का केस दर्ज होना चाहिए.

इससे पहले श्री श्री रविशंकर ने अपने बयान पर सफाई में कहा कि मेरे बयान का मतलब किसी को धमकी देना नहीं था. बल्कि मैंने तो ऐसे हालात न हो जाएं इस पर चिंता जताई थी.

ये था रविशंकर का बयान

अयोध्या विवाद को कोर्ट के बाहर सुलझाने की वकालत करने वाले आर्ट ऑफ लिविंग के प्रमुख श्री श्री रविशंकर ने सोमवार को कहा था कि यह मामला नहीं सुलझा तो देश सीरिया बन जाएगा. उन्होंने कहा था, ‘अयोध्या मुस्लिमों का धार्मिक स्थल नहीं है. उन्हें इस धार्मिक स्थल पर अपना दावा छोड़ कर मिसाल पेश करनी चाहिए.

अगर फैसला कोर्ट से होगा तो किसी एक पक्ष को हार स्वीकार करनी पड़ेगी. ऐसे हालात में हारा हुआ पक्ष अभी तो मान जाएगा, लेकिन कुछ समय बाद फिर बवाल शुरू होगा. जो समाज के लिए अच्छा नहीं होगा.’

आध्यात्मिक गुरू के इस बयान की हर तरफ आलोचना हो रही है. कांग्रेस ने भी उनके बयान को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है.