सोनिया गांधी का PM मोदी पर जोरदार हमला,मणिपुर को लेकर बीजेपी पर लगाया बड़ा आरोप

इस समय देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव चल रहा है। मिजोरम के भी 40 सीटों पर सात नवंबर को वोटिंग होना है। फिलवक्त राज्य में मिजो नेशनल फ्रंट की सरकार है और जोरमथंगा मुख्यमंत्री है। वहीं, भाजपा इस राज्य में सहयोगी की भूमिका में है। मिजो नेशनल फ्रंट की सरकार को ज़ोरम पीपल्स मूवमेंट के तरफ से टक्कर मिल रहा है। वहीं, कांग्रेस इस पहाड़ी राज्य में अपने लिए संभावनाएं तलाश रही है। इसी बीच कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने एक वीडियो जारी किया है, जिसमें वह म‍िजोरम की जनता से पार्टी के हक में वोट करने की अपील कर रही हैं।

म‍िजोरम के लिए जारी वीडियो संदेश में सोनिया गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी और आरएसएस की वजह से सिर्फ म‍िजोरम और उत्तर भारत में ही नहीं बल्कि पूरे देश में लोकतंत्र खतरे में है। वो व‍िव‍िध‍िता ही नहीं, लोकतंत्र और संवाद को भी अहमियत नहीं देते हैं। बता दें कि मिजोरम जैसे संवेदनशील राज्य में बीजेपी के कई बड़े नेता चुनावी मैदान में उतरे हुए हैं। ऐसे में कांग्रेस के नेता राहुल गांधी से लेकर सोन‍िया गांधी समेत सभी दिग्गज कांग्रेसी बीजेपी पर हमलावर हो गए हैं।

लोगों के लिए दारी संदेश में सोन‍िया गांधी ने मणिपुर हिंसा के मामले को लेकर प्रधानमंत्री पर पूरी तरह से चुप्पी साध लेने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने अपने फायदे के लिए मणिपुर में समाज को बांट दिया। छह महीने से लोग पीड़ा झेल रहे हैं। लेकिन शांति और सुलह को लेकर कोई प्रयास नहीं हुआ। हिंसा के 6 महीने बीतने के बावजूद प्रधानमंत्री मोदी ने मणिपुर का दौरा करना उचित नहीं समझा।

Leave a Reply