सीमा को पाकिस्तान लौटाने की धमकी,कराची में 150 साल पुराने हिंदू मंदिर को किया ध्वस्त

पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर के भारत आने की खबरों के बीच कराची में रात के अंधेरे में हिंदू आस्था का 150 साल पुराना मंदिर गिराया गया है। इसके अलावा सिंध प्रांत में दूसरे एक मंदिर पर रॉकेट लॉन्चर हमला किया गया है। इस घटना के पश्चात, सिंध में लगभग 30 हिंदू लोगों को बंधक बनाया गया है। सीमा हैदर भी सिंध प्रांत की राजधानी कराची में निवास करती हैं। उन्होंने भारतीय युवक सचिन के प्यार में पाकिस्तान से अपने चार बच्चों के साथ भारत आने का निर्णय लिया था। उन्हें पाकिस्तान से पहले संयुक्त अरब अमीरात और नेपाल के माध्यम से भारत में प्रवेश करना पड़ा था। उनके भारत आने के बाद, पाकिस्तानी हिंदू लोगों द्वारा उन्हें धमकियां भी मिलीं थीं।

कट्टरपंथी तत्वों ने यह धमकी दी थी कि अगर सीमा हैदर को भारत ने वापस नहीं किया तो पाकिस्तान में स्थित हिंदू मंदिरों पर हमला किया जाएगा। इसी कथन का चश्मा माना जा रहा है जिसके अंतर्गत कराची के सोल्जर बाजार क्षेत्र में स्थित माता मंदिर को गिराने का घटना का संबंध भी सीमा हैदर की भारत में प्रवेश की घटनाओं से जोड़ा जा रहा है। गिराई गई हिंदू मंदिर, जिसकी आयु 150 साल है, का प्रबंधन स्थानीय मद्रासी समुदाय करता था। उन्होंने बताया कि वे लंबे समय से अवैध कब्जा करने वाले लोगों से धमकियां प्राप्त कर रहे थे।

उन लोगों ने मंदिर की जमीन को बेचने की भी धमकी दी थी। इससे पहले वह जगह पर मंदिर स्थान पर व्यापारिक कमर्शियल कॉम्प्लेक्स बनाने की योजना बना रखी थी। प्राथमिकता देने वाले व्यक्ति ने संकेत दिया कि सुबह आते ही पूजारी को गेट और बाहरी दीवार के अलावा कुछ नहीं मिला। हमलावरों ने मंदिर को पूरी तरह से नष्ट कर दिया था।

Leave a Reply