अजित पवार का चौंकाने वाला रुख,महाराष्ट्र राजनीति में उठी हलचल

महाराष्ट्र की राजनीति में उच्च वोल्टेज नाटक अभी भी समाप्त नहीं हुआ है। सोमवार से महाराष्ट्र विधानसभा के मानसून सत्र का आगाज हो रहा है। इससे पहले रविवार को दोपहर में वाईबी चव्हाण सेंटर में उस समय एक अचानक गतिविधि दिखी जब अजित पवार के समूह के सभी नेता अचानक वहां पहुंचे। अजित पवार के समूह ने वहां शरद पवार से मुलाकात की। दो दिनों में चाचा-भतीजे की इस दूसरी मुलाकात ने राजनीतिक गलियारों में तेजी ला दी।

2 जुलाई को नेशनल कांग्रेस पार्टी में विद्रोह के बाद, अजित पवार के समूह और शरद पवार के बीच यह पहली बैठक थी। यह अलग बात है कि शुक्रवार को अजित पवार ने अकेले शरद पवार के आवास में जाकर उनसे मुलाकात की थी। हालांकि, तब वजह पारिवारिक थी। शरद पवार की पत्नी प्रतिभा पवार ने सर्जरी करवाकर घर लौटी थीं और अजित उनसे मिलने आए थे। दो दिन बाद, रविवार को दोपहर को जब अचानक अजित पवार अपने नेताओं के साथ वाईबी चव्हाण सेंटर पहुंचे, तो इसकी वजह कुछ और थी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अजित पवार यहां माफी मांगने पहुंचे थे।

वाईबी चव्हाण सेंटर पहुंचने से पहले, अजित पवार के आवास देवगिरी में नेशनल कांग्रेस पार्टी के नेताओं के साथ दो घंटे की बैठक चली थी। इसके बाद अचानक सभी 9 मंत्री शरद पवार से मिलने निकले। वाईबी चव्हाण सेंटर में शरद पवार की एक बैठक चल रही थी। अजित पवार ने पहले एक चिट्ठी शरद पवार के कक्ष में भेजी। थोड़ी देर बाद, वह अचानक उठकर अंदर चले गए और शरद पवार के पैरों को छूकर माफी मांगी। रिपोर्ट के अनुसार, अजित ने 5 जुलाई को हुई बैठक में जो भी बयान दिया था, उसे लेकर शरद पवार से माफी मांगी।

Leave a Reply