मोदी तेरे राज में, मणिपुर जल गया आग में’ दिल्ली विधानसभा में इस नारे पर मच गया बवाल,फिर जो हुआ वो..

दिल्ली विधानसभा के विशेष सत्र के दूसरे दिन, मणिपुर हिंसा पर चर्चा के दौरान सदन में एक अचानक हंगामा उठा, जहां ‘मोदी तेरे राज में, मणिपुर जल गया आग में’ के नारे गूंजे। मणिपुर मामले पर चर्चा शुरू होते ही आम आदमी पार्टी (AAP) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के विधायकों के बीच जमकर हंगामा मचा। AAP विधायक दुर्गेश पाठक ने इस मसले पर चर्चा की शुरुआत की, जहां उन्होंने सांसदों को समझाया कि मणिपुर को संसद में भी चर्चा की आवश्यकता है।

पाठक ने कहा, “आप मणिपुर पर भी संसद में चर्चा नहीं करते हैं। यहां विधानसभा में भी चर्चा नहीं करने देते हैं, तो चर्चा कहां की जाए?” उनके विचार से, मणिपुर मामला महत्वपूर्ण होने के बावजूद भी, सरकार उसे उपेक्षित कर रही है।

चर्चा के दौरान सदन में बवाल मच गया और सदन के प्रमुख मंत्री जितेंद्र महाजन ने चार विधायकों को सदन से बाहर निकाल दिया, जिन्होंने मणिपुर हिंसा पर चर्चा को विरोध किया और हंगामा किया। यह कदम सदन में आपसी विवाद को शांति से निपटाने के उद्देश्य से उठाया गया।

मणिपुर के मुद्दे पर आप विधायक दुर्गेश पाठक अपनी बात रख रहे थे, जबकि दूसरी ओर AAP विधायक भी मसले को उजागर कर रहे थे। मणिपुर में केंद्र सरकार की नाकामी के खिलाफ AAP विधायक नारे लगा रहे थे, जिनसे वे अपने विचार और प्रतिबद्धता का प्रकटीकरण कर रहे थे।

सदन में विधायक दुर्गेश पाठक ‘मोदी तेरे राज में, मणिपुर जल गया आग में’ के नारों से बोल रहे थे, जो एक प्रकार से उनके मानसिकता को व्यक्त कर रहे थे। इसके साथ ही, उन्होंने मणिपुर में हुई हिंसा के पीछे केंद्र सरकार की नाकामी को उजागर किया और उसके खिलाफ आवाज उठाई।

दिल्ली विधानसभा के विशेष सत्र का आज दूसरा दिन है और इस मौके पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सदन को संबोधित करने के लिए तैयार हैं। उन्हें अपने भाषण में मणिपुर मामले को भी स्पष्ट रूप से चर्चा करने की योजना

Leave a Reply