भारत-पाकिस्तान संबंधों का नया अंदाज़: सीमा को पार करते प्यार के बंधन

पाकिस्तान के ख़ैबर पख़्तूनख्वा राज्य के जिला दीर बाला के निवासी, नसरुल्लाह, एक ऐसे युवक हैं जिनकी कहानी एक दिलचस्प रोमांटिक ट्विस्ट के साथ भरी है। कुछ साल पहले उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए एक उत्तर प्रदेश की महिला, अंजू, से संपर्क किया था, और समय के साथ इस संपर्क से प्यार का रंग चढ़ा।

नसरुल्लाह और अंजू ने अपने प्रेम को इतनी गहराई तक पहुंचाया कि अब वे अपने रिश्ते को औपचारिक तौर पर मंगनी के रूप में स्थापित करने की तैयारी में हैं। अधिकतर संबंधों को देखते हुए उन्होंने निर्णय लिया है कि इसमें किसी भी अन्य व्यक्ति का हस्तक्षेप नहीं होना चाहिए। वे अपने निजी जीवन को खुलेआम मीडिया से दूर रखने का प्रयास कर रहे हैं।

अंजू वर्तमान में नसरुल्लाह के घर दीर बाला में रह रही हैं और इसके साथ ही उन्होंने पाकिस्तान में आने के लिए वीज़ा भी प्राप्त किया है। दीर बाला के डिस्ट्रिक्ट पुलिस ऑफिसर मोहम्मद मुश्ताक़ ने उनके वहां मौजूदगी की पुष्टि की है।

यह कहानी पाकिस्तान की एक और महिला सीमा हैदर और भारत के सचिन मीणा की ‘लव स्टोरी’ के साथ बहुत मिलती जुलती है। हालांकि, अंजू वीज़ा लेकर कानूनी रूप से पाकिस्तान आनी पड़ी हैं, और उन्हें वीज़ा के लिए कई साल का इंतज़ार करना पड़ा। लेकिन प्रेम की कहानी दिखाती है कि प्यार की राह में कठिनाइयां हों, लेकिन सच्चा प्यार हमेशा से जीतता है।

Leave a Reply