सदन में हंगामा : महिलाओं की सुरक्षा और मणिपुर के मुद्दे पर तनाव

सदन की कार्यवाही को बाधित करने के कारण, आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह को पूरे सत्र के लिए निलंबित कर दिया गया है। इस मामले में राज्यसभा सभापति ने कहा है कि संजय सिंह ने बार बार कार्यवाही को बाधित करने की कोशिश की है, जिसके चलते उन्हें निलंबित किया गया है। इस संबंध में, सांसद पीयूष गोयल की शिकायत पर राज्यसभा सभापति ने ये निर्णय लिया है। अब संजय सिंह पूरे मानसून सत्र के दौरान सदन में विधायिका कार्यवाही में शामिल नहीं हो पाएंगे।

आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने संजय सिंह के निलंबन पर रिएक्शन दिया है और कहा है, ‘यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। हमारी लीगल टीम इस मामले को देखेगी और कानूनी कदम उठाएगी।’ संजय सिंह को निलंबित करने के खिलाफ अन्य विपक्षी दलों के नेता भी राज्यसभा के सभापति से मिलने जा रहे हैं। राज्यसभा सभापति ने एक बजे सदन के नेताओं की बैठक बुलाई है।

सदन में हो रहा हंगामा एक महत्वपूर्ण मुद्दे पर है। मणिपुर में दो महीने से जारी हिंसा के मामले में विपक्ष लगातार प्रधानमंत्री मोदी से बयान देने की मांग कर रहा है। विपक्ष सदन में इस मुद्दे पर चर्चा करने की मांग कर रहा है और इसके चलते सदन में विपक्ष की नारेबाजी और हंगामा जारी है।

Leave a Reply