ट्रक सहित 28 करोड़ रुपये के आईफोन गायब,ऐसे पकड़े गए आरोपी

सीआईए (सेंट्रल इंटेलिजेंस एजेंसी) द्वारा करमन बॉर्डर से 28 करोड़ रुपये के आईफोनों से भरे ट्रक को गायब करने के आरोप में दो ड्राइवरों को गांव सौंदहद में अंधोप रोड से गिरफ्तार किया गया है। फरीदाबाद पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर भुलवाना गांव के पास से 23 करोड़ रुपये के आईफोन और ट्रक को बरामद किया है। दोनों आरोपियों को अदालत में पेश कर सात दिनों के रिमांड पर लिया गया है। डीएसपी सज्जन सिंह ने बताया कि राजस्थान के चूरू के गांव नोरंगपुर निवासी राकेश ने शिकायत की थी कि वह मानेसर स्थित एनआरवी लॉजिस्टिक कंपनी में काम करते हैं।

कंपनी के एक ट्रक में लगभग 3700 आईफोन भरे गए थे, जिस पर हथीन के गांव आलीमेव निवासी जफरूद्दीन और नूंह के गांव साढावाडी गांव निवासी शाहबदीन चालक थे।शिकायत में बताया गया है कि 11 जुलाई को चेन्नई से दिल्ली के लिए 28 करोड़ रुपये के आईफोन लेकर निकले थे। उन्हें 13-14 जुलाई की रात को दिल्ली पहुंचना था। ड्राइवरों ने रास्ते में मोबाइल बंद कर लिए और दिल्ली तक नहीं पहुंचे।

डीएसपी ने बताया कि पीड़ित को सूचना मिली कि आरोपियों ने नैशनल हाइवे-19 पर करमन बार्डर के पास गाड़ी सहित करोड़ों रुपये के मोबाइल को चोरी कर लिया है। पुलिस ने दोनों ड्राइवरों के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच के लिए सीआईए टीम को भेजा। सीआईए प्रभारी अनिल कुमार ने मुखबिर की सूचना के आधार पर आरोपियों को काबू कर लिया है। पुलिस के मुताबिक, आरोपियों ने ट्रक के बाहर लगी सील को आसानी से तोड़कर फिर से उसी स्थान पर लगा दी। पुलिस ने जांच करते समय सील को पूरी तरह से सही पाया, लेकिन ट्रक के अंदर से करोड़ों के आईफोन गायब थे।

Leave a Reply