एपल अलर्ट पर घमासान जारी, विपक्ष ने की रखी ये मांग तो बीजेपी ने किया पलटवार

एपल की ओर से भेजे गए हैकिंग अलर्ट के संदर्भ में, राजनीतिक दुखद घटना बुधवार (1 नवंबर) को विचारात्मक हलचल से भरा रहा। तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को पत्र लिखकर सदन के सदस्यों की सुरक्षा के लिए मांग की।

इसके साथ ही, कई विपक्षी सांसदों ने सूचना प्रौद्योगिकी (IT) से संबंधित संसद की स्थायी समिति से मामले की जांच की मांग की। वहीं, बीजेपी ने इस पर पलटवार किया और कहा कि इसमें जॉर्ज सोरोस के फंड किए गए Access Now के साथ संयोजन है। इसके साथ ही, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने त्वरित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस क्यों बुलाई, इस पर भी विचार किया जा रहा है। यदि तो, सोरोस को प्रधानमंत्री मोदी के एक आलोचक माना जाता है।

महुआ मोइत्रा ने अपने पत्र में इसे सरकार संचालित सेंधमारी घटना के रूप में बयान करते हुए कहा कि यह मौलिक अधिकारों पर सबसे बड़ा हमला है। उन्होंने कहा, “विपक्षी नेताओं को एक संदेश मिला है कि सरकार उन्हें सरकार संचालित सेंधमारी का निशाना बना रही है, उनके उपकरणों के दूरसे छेड़छाड़, उनके डेटा तक जाने की कोशिश कर रही है और यहां तक कि कैमरा और माइक्रोफ़ोन तक पहुँचने का प्रयास कर रही है।”

Leave a Reply