दिल्ली में एसी बसों में भी चलेगा पास , केजरीवाल का नया आदेश, जानिए किसको होगा फायदा

दिल्ली में एसी बसों में भी चलेगा पास , केजरीवाल का नया आदेश, जानिए किसको होगा फायदा

दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार राजधानी के छात्रों को एसी बसों में भी पास के जरिए सफर करने की सुविधा देने जा रही है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने परिवहन मंत्री को निर्देश दिया कि एसी बसों में स्टूडेंट पास लागू करने के प्रपोजल को जल्द लागू करने के लिए कदम उठाए जाएं.

केजरीवाल ने ट्विटर पर ये निर्देश दिए. केजरीवाल के ट्वीट के बाद परिवहन मंत्री का ट्वीट आया . उन्होंने कहा कि जल्द ही इसे लागू कर दिया जाएगा

दिल्ली में डीटीसी की करीब 3750 बसें हैं और क्लस्टर स्कीम की 1650 बसें हैं. डीटीसी की 1275 एसी बसों को छोड़कर बाकी सभी नॉन एसी और क्लस्टर स्कीम की बसों में स्टूडेंट पास लागू होता है. स्टूडेंट पास की दो कैटिगरी हैं. एक पास 100 रुपये में बनता है और एक कैटिगरी 150 रुपये के बस पास की है.

कुछ समय पहले डीटीसी बोर्ड ने छात्रों के लिए रियायती बस पास सुविधा का दायरा बढ़ाने का भी फैसला किया. दिल्ली सरकार से मान्यता प्राप्त सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों के छात्रों को रियायती बस पास का फायदा मिलेगा. एमसीडी स्कूलों के छात्रों को भी इस स्कीम का फायदा होगा. इसके अलावा दिल्ली विश्वविद्यालय और दिल्ली सरकार के विश्वविद्यालय के छात्रों को भी इस योजना के दायरे में लाया जाएगा.

Leave a Reply