आगरा लखनऊ एक्सप्रेसवे पर जमीन धंसी, अंदर घुस गई कार, सवारियों का क्या हुआ यहां पढ़ें

302 किलोमीटर लंबे आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर पर कल एक बड़ा हादसा हुआ. एक्सप्रेसवे पर बुधवार सुबह सर्विस लेन धंसने से एक गाड़ी खाई में गिरकर फंस गई. हालांकि गाड़ी में सवार चारों लोगों को सही-सलामत बाहर निकाल लिया गया, जबकि गाड़ी अभी भी फंसी हुई है.

हादसा आगरा के डौकी इलाके में आज सुबह हुआ. गाड़ी सवार लोग आगरा से कन्नौज जा रहे थे. पिछले कई दिनों से लगातार हो रही बारिश के गाड़ीण एक्सप्रेसवे के सर्विस लेने के नीचे की मिट्टी बह गई थी. इस बीच गाड़ी जैसे ही यहां पहुंची वह धंस गई. हालांकि गाड़ी सवार लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है. दूसरी तरफ, आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे में भी बड़ी दरार आने की ख़बर है. जिसके बाद प्रशासन ने काम शुरू करा दिया है.

बताया जा रहा है कि गाड़ी सवार कन्नौज जिले के रहने वाले थे. गाड़ी के मालिक ने कुछ दिन पहले ही इसे मुंबई में सेकेंड हैंड खरीदा था और मुंबई से अपने तीन दोस्तो के साथ इसे लेकर कन्नौज जा रहा था. बताया जा रहा है कि चारो युवकों ने रास्ते की जानकारी के लिए एक नेविगेशन एप की मदद ली थी.

हालांकि पहले उन्होंने आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे का रूट नहीं लिया था और किसी तरह सर्विस रोड पर पहुंच गए. उन्हें पता नहीं चल पाया कि सर्विस रोड के नीचे की  मिट्टी इतनी गीली है कि वह धंस जाएगी. घटना के बाद युवकों को गाड़ी से निकाल लिया गया, लेकिन उनकी गाड़ी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो चुकी है. दूसरी तरफ, उत्तर प्रदेश सरगाड़ी का कहना है कि इस पूरे मामले में एक थर्ड पार्टी एजेंसी (राइट्स लिमिटेड) को जांच के लिए कहा गया है. 15 दिनों में वे रिपोर्ट सबमिट करेंगे.

Leave a Reply