जसोदा बेन और आनंदी बेन के बीच ये क्या चल रहा है, मोदी की शादी पर बवाल क्यों ?

अहमदाबाद: प्रधानमंत्री मोदी की परित्यक्ता जसोदा बने ने मोदी को अविवाहित बताने का विरोध किया है. इससे पहले आनंदीबेन पटेल ने मोदी को एक अखबार में दिए इंटरव्यू में कुंवारा बताया था.  इसमें सबसे गौर करने वाली बात ये है कि मोदी को अविवाहित बताने के लिए उनकी सबसे नज़दीक रहीं आनंदी बेन ही क्यों आगे आईं. और जसोदाबेन ने इस पर प्रतिक्रिया क्यों दी जबकि अबतक वो खामोश रही हैं.

जसोदाबेन ने बुधवार को मध्य अपने भाई के मोबाइल फोन से बनाए गए एक वीडियो में कहा है, “मैं आनंदीबेन द्वारा प्रेस से नरेंद्र भाई का विवाह नहीं होने की बात कहने से हैरान हूं. उन्होंने खुद लोकसभा चुनाव के दौरान 2014 में अपने दस्तावेज दाखिल करते हुए इसे अपनी घोषणा में शामिल किया है कि वह विवाहित हैं और उसमें मेरे नाम का उल्लेख किया गया है.”

जसोदाबेन ने कहा, “एक सुशिक्षित महिला (गुजरात की पूर्व मुख्यमंत्री आनंदीबेन) द्वारा एक शिक्षक (जसोदाबेन) के बारे में इस तरह बोलना बहुत ही अशोभनीय है. सिर्फ इतना ही नहीं उनके आचरण ने भारत के प्रधानमंत्री की छवि को धूमिल किया है. वह मेरे लिए बहुत ही सम्माननीय है, वह मेरे राम हैं.”

उत्तर गुजरात के अपने गृहनगर ऊंझा से आईएएनएस के साथ बातचीत में जशोदाबेन के भाई अशोक मोदी ने इस बात की पुष्टि की कि वीडियो में दिख रही महिला जसोदाबेन ही हैं. उन्होंने कहा, “जब आनंदीबेन का बयान सोशल मीडिया पर आया तो हमे विश्वास नहीं हुआ.. लेकिन यह 19 जून को प्रमुख अखबार दिव्य भास्कर में आया. अब यह गलत नहीं हो सकता.”

उन्होंने कहा, “इसी वजह से हमने इसका उत्तर देने का फैसला किया. हमने अपने घर के मोबाइल फोन से एक लिखित बयान जसोदाबेन के द्वारा पढ़ा गया उसे रिकॉर्ड किया.”

Leave a Reply