विदा होकर घर लौट रही थी दुल्हन, रास्ते में बन गई मां, ससुराल वालों ने उठाया ये कदम

नई दिल्ली : विदायी के बाद दुल्हन अपने घऱ नहीं पहुंची थी. रास्ते में ही अचानक उसकी तबियत बिगड़ने लगी. अचानक उसे अस्पताल ले जाया गया. घर वालों ने सोचा भी नहीं था कि दुल्हन शादी के फेरे तो अकेले लेगी लेकिन जब ससुराल पहुंचेगी तो उसकी बेटी भी साथ होगी.

दुल्हन मां बन चुकी थी. अचरज की बात ये नहीं है बल्कि ससुराल वालों की समझदारी भी कम काबिले तारीफ नहीं है. दुल्हे और उसके घर वालों ने बच्ची और दुल्हन दोनों को स्वीकार कर दिया. मामला हरियाणा के अंबाला का है. दूल्हा राजस्थान के भरतपुर का है और लडकी हरियाणा की. दोनों की शादी जालंधर में हुई.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक दोनों की शादी दो साल पहले तय हुई थी. शादी तय होने के बाद दोनों का मिलना-जुलना शुरू हो गया था. इसी दौरान दोनों के बीच शारीरिक संबंध भी बन गए, जिसके बाद लड़की गर्भवती हो गई. शादी तय वक्त ही हुई और दुल्हन ने गर्भावस्था में सात फेरें लिए.

दूल्हा जानता था कि ये उसी का बच्चा है इसलिए उसने बच्चे को स्वीकार करने से मनाही नहीं की और दूल्हे ने भी इन सब पर कोई अफसोस जाहिर नहीं किया, क्योंकि दोनों ने अपनी मर्जी से ये सब किया था. उसने बच्चे की जिम्मेदारी फौरन ही ले ली और पत्नी के साथ-साथ बेटी के साथ गृहप्रवेश किया.