आप इमोशनल हैं तो ये चिट्ठी न पढ़े, श्रीदेवी को बेटी की चिट्ठी, बोनी कपूर का दिल भर आएगा


Deprecated: Creation of dynamic property Maghoot_Theme::$loop_meta_displayed is deprecated in /var/www/vhosts/knockingnews.com/httpdocs/wp-content/themes/magazine-hoot/template-parts/loop-meta.php on line 108

नई दिल्ली :  श्रीदेवी के निधन के लगभग एक हफ्ते बाद उनकी बेटी जाह्नवी कपूर ने अपनी मां के लिए एक भावुक पत्र इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया है. खत में जाह्नवी ने न सिर्फ अपनी फीलिंग्स शेयर कीं, बल्कि अपनी बहन खुशी और पापा बोनी कपूर को लेकर भी कई भावुक बातें बताई हैं. इतना ही नहीं, मां के लिए बेटी का प्यार और उनके बिना अब कैसा महसूस होता है, इन सभी बातों को भी अपने मैसेज के ज़रिये जाह्नवी ने बताया है. जाह्नवी ने पत्र की शुरुआत में ही लिखा है, “मेरे सीने में दर्दनाक खोखलापन पसर गया है, और मैं जानती हूं कि मुझे इसके साथ ही जीना सीखना होगा. लेकिन तमाम सूनेपन के बावजूद मैं आपका प्यार अब भी महसूस करती हूं.”

जाह्नवी ने अपनी मां के लिए आगे लिखा है – मैं महसूस करती हूं कि आप मुझे दुख और दर्द से बचा रही हैं. हर बार जब भी मैं अपनी आंखें बंद करती हूं, मुझे सिर्फ अच्छी चीज़ें याद आती हैं. मुझे पता है, आप ही ऐसा कर रही हैं. आप परमात्मा के वरदान की तरह हमारी ज़िन्दगियों में शामिल थीं, और हम तब तक बेहद खुश थे, जब तक आप हमारी ज़िन्दगी में रहीं. लेकिन, आप इस दुनिया के लिए नहीं थीं. आप बहुत अच्छी, बेहद साफ मन की और खूब प्यार देने वाली थीं. इसलिए उन्होंने आपको वापस बुला लिया.

श्रीदेवी और बोनी कपूर की बड़ी बेटी जाह्नवी ने आगे लिखा – मेरे दोस्त हमेशा कहते थे कि मैं हमेशा खुश रहती हूं और अब मुझे पता चला कि यह सब सिर्फ आपकी वजह से था. किसी का कुछ भी कहना मेरे लिए मायने नहीं रखता था, कोई भी समस्या बड़ी नहीं थी और कोई भी दिन उदासी-भरा नहीं था, क्योंकि आप मेरे पास थीं और आपने मुझे प्यार दिया. और मुझे किसी पर या किसी भी चीज़ पर भरोसा करने की ज़रूरत नहीं थी, क्योंकि केवल आप ही थीं, जिसकी मुझे ज़रूरत थी. आप मेरी रूह की हिस्सा थीं. मेरी सबसे अच्छी दोस्त. आप पूरी ज़िन्दगी सिर्फ देती ही आईं और मैं भी आपके लिए हमेशा कुछ करना चाहती थी, मम्मी. मैं आपको गर्व महसूस कराना चाहती थी. हर सुबह, मैं एक आशा के साथ दिन की शुरुआत करती थी कि एक दिन आप मुझ पर ज़रूर गर्व करेंगी.

अपने खत में जाह्नवी ने मां से वादा करते हुए लिखा है – लेकिन मैं वादा करती हूं, मैं अब भी हर रोज़ इसी सोच के साथ उठूंगी. क्योंकि आप यहां हो और मैं आपके लिए महसूस भी करती हूं. आप मेरे, खुशी और पापा के बीच अब भी हैं. आप जो चीज़ें हमारे बीच छोड़कर गई हैं, वे हमें और भी मज़बूत बनाती हैं. इतना ही हमारे लिए आगे बढ़ने के लिए काफी है, लेकिन पूरी तरह से कभी पर्याप्त नहीं होगा.

जाह्नवी ने खत के साथ इंस्टाग्राम पर लिखा – मैंने और खुशी ने अपनी मां खोई है, लेकिन पापा ने तो अपनी ‘जान’ खो दी. खत के साथ जाह्नवी ने यह भी लिखा है कि मैं जन्मदिन के मौके पर केवल एक ही चीज़ पूछना चाहती हूं – क्या आप अपने माता-पिता से प्यार करते हैं. आप उन्हें खुश रखें, और उनके प्रति प्यार ज़ाहिर करें, जो वे आपके लिए करते हैं. मैं मां की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करती हूं. आप लोगों ने मां के प्रति जो प्यार और सपोर्ट दिखाया, उसे ऐसे ही बरकरार रखें.