भीम आर्मी के नेता की हत्या के बाद सहारनपुर में तनाव, पिछली बार भी हुए थे दंगे

सहारनपुर : महाराणा प्रताप की जयंती के मौके पर भीम आर्मी के जिलाध्यक्ष कमल वालिया के भाई सचिन वालिया की संदिग्ध परिस्थितियों में हत्या कर दी गई है. शहर में महाराणा प्रताप जयन्ती का प्रोग्राम चल रहा था. इसी बीच शहर के किसी दूसरे इलाके में भीम आर्मी के कार्यकर्ता सचिन वालिया की गोली मारकर हत्या कर दी गई. इसके बाद शहर में तनाव फैल गया और भीम आर्मी के लोगों ने हंगामा कर दिया.

जब कहीं तनाव हो या कोई इलाका संवेदनशील हो तो प्रशासन की भूमिका बढ़ जाती है लेकिन योगी सरकार की भूल से एक बार फिर सहारनपुर में तनाव है. पिछले साल भी इसी मौके पर यहां तनाव हुआ था लेकिन प्रशासन की लापरवाही खतरनाक साबित हो गई.

भीम आर्मी के जिलाध्यक्ष के भाई की गोली लगने से हुई मौत से गुस्साए लोगों ने हॉस्पिटल में पुलिस से शव छीन लिया. हॉस्पिटल में हंगामे के बीच जिलाधकारी पी.के. पाण्डेय और एसएसपी बबलू कुमार पहुंचे. बमुश्किल अफसरों ने परिजनों से शव को कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया. परिजनों ने पुलिस अफसरों पर हत्या का आरोप लगाया है.

शहर में तनाव के चलते स्कूलों की छुट्टी कर दी गई. जिले भर में सतर्कता बढ़ा दी गई है. कमिश्नर चंद्रप्रकाश त्रिपाठी का कहना है कि अभी जांच की जा रही है कि युवक को गोली कहां और कैसे लगी.
पिछले साल आज ही के दिन सहारनपुर में जातीय हिंसा भड़की थी, जिसमें कई लोगों की मौत हो गई थी. इसके बादजूद कार्यक्रम की अनुमति कैसे दे दी गई और भीम आर्मी के कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या कैसे हो गई, यह सवाल प्रशासन की लापरवाही पर सवाल उठाता है.

Leave a Reply