जानिए कितनी दौलत छोड़ गई हैं श्रीदेवी, घर दौलत और शोहरत का पूरा ब्यौरा

नई दिल्ली :  दरअसल 80 के दशक में बॉलीवुड पर राज करने वाली श्रीदेवी की पूरी जायदाद 247 करोड़ रुपये की बताई जाती है. डिजाइनर कपड़े, महंगे एक्सेसरीज विदेशों में फैमिली ट्रिप पर जाना उन्हें बहुत पसंद था. वह अक्सर अपनी निजी जिंदगी की तस्वीरें इंस्टाग्राम पर पोस्ट करती थीं. श्रीदेवी ने अपने एक इंटरव्यू में कहा था कि उनके पति हमेशा उन्हें खुलकर जिंदगी जीने की नसीहत देते हैं.

श्रीदेवी बॉलीवुड की पहली सुपरस्टार हीरोइन रहीं जिन्होंने फिल्म के लिए 1 करोड़ रुपये की फीस चार्ज की थी. हालांकि, वो फिल्म कभी बन ना सकी, फिर भी 1985 से 1992 तक हिन्दी फिल्म इंडस्ट्री की सबसे महंगी एक्ट्रेस रहीं. श्रीदेवी की फीस लगभग एक करोड़ के करीब ही रही. 15 सालों के गैप के बाद जब उन्होंने फिल्म ‘इंग्लिश विंग्लिश’ से कमबैक किया तो उनकी फीस 3.5 से 5 करोड़ रुपये तक पहुंच गई.

ऑडी, पोर्श सयेन, मसारेती और बेंटले जैसी लग्जरी कारों की शौकीन रहीं श्रीदेवी बॉलीवुड की पहली एक्ट्रेस हैं जिन्होंने अपने लिए वैनिटी वैन बनवाई. उन्होंने किसी फिल्म की शूटिंग के दौरान वैनिटी वैन देखी थी, उस वक्त एक ही वैनिटी मुंबई में हर जगह शूटिंग के लिए जाया करती थी. ऐसे में श्रीदेवी ने अपने लिए पर्सनल वैनिटी वैन बनवाई थी.

300 फिल्मों में काम कर चुकीं श्रीदेवी ने अपनी कमाई से तीन घर भी खरीदे थे. इनकी मार्केट वैल्यू आज की तारीख में 62 करोड़ रुपये से ज्यादा है.

हमारी और बोनी कपूर की एक गलती अभिशाप बन गई. अगर हम लोग वहां होते तो दुर्घटना रोकी जा सकती थी. यह कहना है बोनी कपूर के पारिवारिक मित्र और राज्यसभा सांसद अमर सिंह का. इससे पहले रविवार को अमर सिंह श्रीदेवी के निधन की खबर पाते ही रो पड़े थे. उन्होंने कहा था कि घटना से कुछ समय पहले तक वह श्रीदेवी के साथ थे. जिस शादी समारोह में अभिनेत्री गईं थीं, उसी में वह भी भाग लेने गए थे.