Breaking: थोड़ी देर में दुबई से रवाना होगा श्रीदेवी का शव

श्री देवी का शव कुछ ही देर में दुबई से भारत के लिए रवाना हो जाएगा. दुबई के प्रोसीक्यूशन डिपार्टमेंट ने शव को भारत लाने की इजाजत दे दी है. शव दुबई से मुंबई लाया जा रहा है.

वॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री श्रीदेवी का 54 साल की उम्र में निधन हो गया था. मौत के बाद उनकी हत्या की शुरुआती जांच और पोस्टमॉर्टम समेत दुबई की सभी जांचों के बाद उनका शव भारत लाने की इजाजत मिली है.

शव भारत आन की खबरों के साथ ही उनके शुभचिंतक मुंबई स्थित उनके घर पहुंच रहे हैं. श्रीदेवी की बड़ी बेटी फिलहाल मुंबई में ही हैं और वह शूटिंग शेड्यूल के कारण परिवार के साथ दुबई नहीं जा सकी थीं. बॉलीवुड की कई हस्तियों ने इस मशहूर अदाकारा के निधन पर ट्वीट कर शोक व्यक्त किया है.

श्रीदेवी ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत महज चार वर्ष की उम्र में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट की थी. उनकी पहली फिल्म बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट थुनविान थीं. नन्ही श्रीदेवी को मलयालम मूवी पूमबत्ता (1971) के लिए केरला स्टेट फिल्म अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया. उन्होंने इस दौरान कई तमिल-तेलगु और मलायलम फिल्मों में काम किया और इनके ल‍िए उनको कई पुरस्‍कार भी मिले.

श्रीदेवी ने अपने वयस्क करियर की शुरुआत साल 1979 में हिंदी फिल्म सोलवां सावन से की थी.  हालंकि उन्हें बॉलीवुड में पहचान फिल्म 1983 में आई फिल्म हिम्मतवाला से मिली. इस फिल्म में उनके अपोजिट जितेंद्र नजर आये थे. यह फिल्म 1983 ब्लॉकस्बस्टर फिल्म थी. इसके बाद उन्होंने कई फिल्में जितेन्द्र के साथ की. उसके बाद उनकी फिल्म तोहफा आई जिसने उस दौर में कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे.

वर्ष 1983 में फिल्म सदमा में श्रीदेवी दक्षिण सिनेमा के अभिनेता कमल हासन संग नजर आई.  इस फिल्म में उनके अभिनय को देख आलोचक भी दंग रह गए. श्रीदेवी को फिल्म सदमा के लिए पहली बार फिल्मफेयर अवॉर्ड्स में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का नामंकन मिला था.

साल 1986 में आई फिल्म नगीना, जिसमे श्रीदेवी ने एक इच्छाधारी नागिन की भूमिका अदा की थी. इसके बाद उन्‍होंने सुभाष घई की मल्टी-स्टारर फिल्म कर्मा और फिरोज शाह की जांबाज शामिल थी.  दोनों ही फिल्मों में श्रीदेवी की गजब के अभिनय को दर्शक भी भौचक्के रह गए थे.

साल 1987 में आई फिल्म मिस्टर इंडिया में श्रीदेवी एक जर्नलिस्ट के किरदार में नजर आईं. उस दौर में श्री देवी और अनिल कपूर का रेन डांस सांग काटे नहीं कटते आज भी बारिश के गानों में पहले नंबर पर है.

1989 में आई फिल्म चालबाज में श्रीदेवी दोहरी भूमिका में नजर आई थीं. चालबाज के बाद श्रीदेवी यशराज फिल्म्स की फिल्म चांदनी में अभिनेता ऋषि कपूर के साथ नजर आयीं थीं. इस फिल्म का गाना मेरे हाथों में नौ-नौं चूड़ियां है आज भी वेडिंग सांग्स लिस्ट में सबसे उपर है. इसके बाद साल 1991 में श्रीदेवी एक बार फिर यशराज की फिल्म लम्हे में दिखाई दी. फिल्म लम्हे के लिए श्रीदेवी को उनका दूसरा फिल्म फिल्मफेयर अवार्ड मिला था.

1996 में निर्देशक बोनी कपूर से शादी के बाद श्रीदेवी ने फ़िल्मी दुनिया से अपनी दूरी बना ली थी.  लेकिन इस दौरान वह टीवी शोज में नजर आईं. श्रीदेवी ने साल 2012 में गौरी शिंदे की फिल्म इंग्लिश विंग्लिश से रुपहले पर्दे पर अपनी वापसी की थी और उनकी बड़ी बेटी अब बॉलीवुड में डेब्‍यू कर रही है.