पाईपाई जो़ड़कर जमा की 57 हज़ार की रेज़गारी, शोरूम पर खरीदने पहुंचा बाइक, इसके बाद ….

रायसेन(मध्यप्रदेश) : यहां के हसीब हिंदुस्तानी नाम के शख्स बाइक खरीदने के लिए 57,000 रुपए की चिल्लर दी. जब वो चिल्लर से बरी बोरियां लेकर शोरूम पहुंचे तो वहां मौजूद सभी लोग हैरान रह गए. इतने पैसों की चिल्लर देख शोरूम वाला भी घबरा गया. उसने पहले तो हसीब को रेजगारी के बदले बाइक देने को मना कर दिया लेकिन फिर उसका किस्सा सुनकर शोरूम वाले का दिल पसीज गया. उसने हसीब को उसकी मनपंसद बाइक हीरो स्पलेंडर दे दी.

एक, दो, पांच और दस रुपए के सिक्के लेकर शोरूम पहुंचे हसीब ने बताया था कि उसके परिवार में दस लोग हैं जो पिछले तीन सालों से वह बाइक खरीदने के लिए एक-एक पैसा जोड़ रहे थे. इतना सुनकर शोरूम डीलर की आंखों में आंसू आ गए थे.

इतनी सारी चिल्लर को गिनने के लिए लगभग पूरे स्टाफ को लगाना पड़ा और वे भी तीन घंटे में काम पूरा कर पाए. डीलर ने बताया कि हसीब 10 के 322 सिक्के, पांच के 1,458 सिक्के, दो के 15,645 सिक्के और एक के 14,600 सिक्के लेकर उनके पास पहुंचे थे.

यहां भी मोदी

हसीब ने बताया कि उनको पैसे जोड़ने की बुद्धि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक भाषण से आई. मोदी ने अपने एक भाषण में छोटी-छोटी बचत करने की सलाह दी थी. हसीब के दिमाग में ये बात बैठ गई. तब से ही उनके परिवार वाले पैसे जोड़ रहे थे.

शोरूम वालों ने कहा कि सारी चिल्लर को बैंक में जमा करवा दिया जाएगा. शोरूम वाले ने भी महान बनने में कोई कसर नहीं छोड़ी बोला , चिल्लर बैंक में जमा कराऊंग ताकि देश में खुल्ले पैसों की कमी कुछ हद तक कम हो सके. हसीब रायसेन में एक दुकान चलाते हैं. वह गुरुवार (12 अक्टूबर) को अपने घर के पास वाले हीरो शो रूम पहुंच थे.