योगी से शिवसेना भी आशंकित, दी है ये सलाह

महाराष्ट्र:  वैसे तो शिवसेना की छवि बीजेपी से ज्यादा कट्टर मानी जाती है लेकिन योगी को लेकर शिवसेना भी आशंकित है.  हालात ये हैं कि शिवसेना ने योगी आदित्यनाथ की बिन मांगे एक सलाह भी दे दी है. शिवसेना के नेता संजय राउत ने कहा, ‘मेरे पास इस पर टिप्पणी करने के लिए कुछ नहीं है क्योंकि नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली बीजेपी सरकार अपनी इच्छा के अनुसार किसी को भी उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री नियुक्त कर सकती है.’

क्या अपने विवादित बयानों की वजह से घिरे रहने वाले सांसद यूपी को संभाल पाएंगे? इस सवाल पर राउत ने कहा कि अच्छा होगा अगर आदित्यनाथ विवाद पैदा करने वाले बयानों से बचें क्योंकि इससे राज्य में अराजकता ही बढ़ेगी.

राउत ने कहा,’उनके विवादास्पद बयान अब काम नहीं करेंगे क्योंकि अब वह भारत के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं. अगर वह इस तरह की टिप्पणियां देंगे तो पूरे राज्य का माहौल खराब हो जाएगा. अब उन्हें विकास की बात करनी चाहिए.’

अयोध्या में राम मंदिर बनाने के वादे पर राउत ने कहा कि अब अगर योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद भी राम मंदिर नहीं बन पाया तो फिर वह कभी नहीं बन पाएगा.

शनिवार को बीजेपी ने गोरखपुर के सांसद योगी को यूपी का सीएम नियुक्त किया. केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा को डेप्युटी सीएम घोषित किया गया. केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की उपस्थित में उत्तरप्रदेश में 19 मार्च को दोपहर 2.30 बजे शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया जाएगा..