सेवा नहीं करना चाहता था, प्रोफेसर ने बीमार मां को चौथी मंज़िल से नीचे फेंक दिया

अहमदाबाद : गुजरात के इस बेटे की करतूत पर आप खुद भी उसे पीटना चाहेंगे. टांग भी तोड़ सकते हैं. महात्मा गांधी के जन्मस्थान राजकोट कलयुगी बेटे ने बीमार मां की सेवा करने के बजाय उसे चौथी मंजिल से फेंक दिया. गुजरात की अंधी पुलिस आत्महत्या का मामला भी दर्ज कर लिया. इसके बाद तीन महीने बीत गए. इसके बाद  थाने में आई एक गुमनाम चिट्ठी आई. पुलिस की आंखें इस चिट्ठी से खुलीं. पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की जांच की तो इस घटना का पर्दाफाश हुआ. राजकोट पुलिस ने मां की हत्या के आरोप में प्रोफेसर बेटे को गिरफ्तार कर लिया है.

जानकारी के मुताबिक, राजकोट के 150 फीट रोड नानावटी चौके के पास स्थित रामेश्वर अपार्टमेंट में जयश्रीबेन (64) अपने बेटे संदीप नाथवाणी (35) और बहू के साथ रहती थीं. जयश्री बेन सेवानिवृत शिक्षक थीं और पूरी ज़िंदगी कमाकर बेटे को खिलाती रहीं. उसे पढ़ लिखाकर बाकायदा राजकोट के बीके मेडकिल गवर्नमेंट कॉलेज में असिसटेंट प्रोफेसर बना दिया. इस बीच जयश्री बेन को दिमागी बीमारी हो गई. उनका अस्पताल में इलाज चल रहा था. एक दिन बेटे ने उनको चौथी मंज़िल से नीचे फेंक दिया और पुलिस ने आत्महत्या का मामला दर्ज कर जांच बंद कर दी.

एक चिट्ठी ने खोला सच

राजकोट डीसीपी करण सिंह वाघेला ने बताया कि घटना के तीन महीने बाद एक जागरूक नागरिक ने पुलिस कंट्रोल रूम को पत्र लिखकर बताया कि यह आत्महत्या नहीं, बल्कि हत्या है. इसके आधार पर पुलिस ने अपार्टमेंट में लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच की, तो पता चला कि जयश्रीबेन तबीयत खराब होने से चल भी नहीं पा रही थीं. लेकिन संदीप उन्हें उठाकर इमारत की चौथी मंजिल पर ले गया. वहां से उसने अपनी मां को नीचे धक्का दे दिया और इसके बाद वह अपनी मां की चप्पल पहनकर लिफ्ट से नीचे उतरा व अपने कमरे में आ गया.

डीसीपी के मुताबिक, आरोपी संदीप को गिरफ्तार कर लिया गया है. पूछताछ में उसने कुबूल किया है कि मां को दिमागी बीमारी थी. मां के इलाज के लिए वे परिवार के साथ जामनगर से राजकोट आ गए थे. राजकोट में चार से 14 सितंबर तक उसकी मां अस्पताल में भर्ती थी. आरोपी ने कहा कि वह अपनी मां की सेवा करते-करते परेशान हो गया था. इसलिए अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद उसने मां को चौथी मंजिल पर ले जाकर धक्का दे दिया. पुलिस ने आरोपी बेटे का बयान दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है.