स्कूल की जगह पर बने बीजेपी के मुख्यालय का उद्घाटन, युद्ध की रफ्तार से पूरा हुआ काम

नई दिल्ली : स्कूल की ज़मीन पर विवादास्पद तरीके से बना बीजेपी की मुख्यालय आज शुरू हो गया. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इसका उद्घाटन किया .ये ज़मीन स्कूल के लिए थी जिसे बाद में एनडीएमसी बीजेपी को दे दिया गया. इस दफ्तर को युद्ध स्तर पर बनाया गया है. खुद अमित शाह दफ्तर कामकाज देखने जाया करते थे.

दफ्तर का उद्घाटन करते हुए. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैं अमित भाई और उनकी पूरी टीम को बधाई देता हूं कि समय सीमा में कार्यालय का निर्माण हुआ. उन्‍होंने कहा कि यह काम बजट की व्‍यवस्‍था से नहीं होता. यह तब होता है जब सपना हो और काम करने का जज्‍बा हो तब जाकर यह काम समय पर पूरे होते हैं. उन्‍होंने कहा कि इसके लिए टीम स्प्रिट होनी चाहिए और राष्ट्रीय अध्यक्ष के नेतृत्व में संगठन टोली ने इस काम को बखूबी निभाया है. उन्‍होंने कहा कि जनसंघ और बीजेपी के नेता आजादी के बाद सभी प्रमुख जन आंदोलनों में सबसे आगे रहे. हमारी पार्टी राष्‍ट्र भक्ति के लिए प्रतिबद्घ है.

इससे पहले राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह ने कहा कि देखने में यह छोटा कार्यक्रम है लेकिन बीजेपी के लिए बड़ा दिन है. उन्‍होंने कहा कि इस मुख्‍यालय के लिए कार्यकर्ताओं ने कड़ी मेहनत की है. यह सभी आधुनिक सुविधाओं से लैस है. उन्‍होंने कहा कि प्रदेश की कार्यकारिणी और वीडियो कॉन्‍फ्रेंस के जरिए बैठक हो सकती है.

पार्टी का नया कार्यालय दीनदयाल उपाध्याय मार्ग पर स्थित है. सुप्रीम कोर्ट द्वारा विभिन्न दलों को अपना कार्यालय लुटियन जोन से अन्यत्र ले जाने को कहा था. बीजेपी ने ये ज़मीन लेकर अपना दफ्तर यहां बना लिया. अब वो ऐसा कदम उठाने वाली पहली बड़ी राष्ट्रीय पार्टी बन गई है. उन्‍होंने कहा कि यह नया मुख्यालय अत्याधुनिक हाईटेक सुविधा से लेस है. आधुनिक आईटी सेल का इंफ्रास्ट्रक्चर विद्यमान है. एक अलग सोशल मीडिया और मीडिया का सेक्शन बनाया है.

पीएम मोदी और अमित शाह ने पिछले साल अगस्त में नए मुख्यालय की आधारशिला रखी थी और मुम्बई की एक प्रमुख आर्किटैक्ट कंपनी ने उसका डिजायन तैयार किया है. पार्टी के नये मुख्यालय में आधुनिक संचार सुविधाओं से लैस तीन भवन हैं ताकि पार्टी पदाधिकारी समय पर ही राज्यों एवं स्थानीय स्तरों पर अपने समकक्षों के साथ पार्टी कामकाज पर समन्वय कायम कर सकें.