मोदी के नाम पत्रकार का खुला खत, पनामा में नवाज़ तो चले गए, आपके करीबी कब जाएंगे ?

नई दिल्ली : फेसबुक पर पत्रकार गिरजेश वशिष्ठ का ये पोस्ट वायरल हो रहा है.पत्र में पनामा लीक की जानकारी भी है और ये भी बताया गया है कि पनामा मामले में भारत की सरकार पाकिस्तान से काफी पीछे दिखाई दे रही है. पढ़िए पूरा पोस्ट-

माफ कीजिएगा पाकिस्तान की तारीफ कर रहा हूं. बुरा लगे तो और माफ कर दीजिएगा. और ज्यादा लगे तो दो चार रोटी ज्यादा खा लीजिएगा लेकिन आज पकिस्तान की तारीफ का दिन है पाकिस्तान ने साबित कर दिया है कि वहां कानून का शासन है. कोई कितना भई करप्शन कहे लेकिन वहां करप्शन के मुद्दे पर माफी नहीं हैं. वहां घोटाला करके प्रधानमंत्री भी नहीं बचता लेकि हमारे यहां प्रधानमंत्री का कृपापात्र होने भर से कई की नैया पार हो जाती है. जिस पनामा लीक केस में नवाज शरीफ की सरकार गई है उसी पनामा लीक में मोदी जी के देश के 500 नाम हैं. इंडियन एक्सप्रेस बाकायदा लिस्ट भी छाप चुका है.

नाम जानना चाहते हैं तो फिर बता देता हूं. लिस्ट में मोदी जी के सगे गौतम अडानी के बड़े भाई विनोद अडानी का नाम है. मोदी के सबसे नज़दीकी सितारे अमिताभ बच्चन का नाम है. उनकी हू ऐश्वर्या राय का नाम है. देशभक्त एक्टर अजय देवगन का नाम है.

मोदी जी आपके सगे चीफ मिनिस्टर रमन सिंह के बेटे अभिषेक सिंह का नाम भी उसी केस में है जिसमें पाकिस्तान के पीएम नवाज़ शरीफ को दोषी माना गया और उन्हें सज़ा भी होगी. बंगाल के शिशिर बजोरिया का नाम है और अनुराग केजरीवाल का भी नाम है. रमन सिंह के बेटे के पास ये दौलत कहां से आई होगी इसके लिए अलग से जानकारी देने की ज़रूरत नहीं हैं. मोदी जी सबसे समझदार पीएम हैं . अंदाज़ा आसानी से लगा सकते हैं.

चलो ये सब तो मोदी जी और उनकी पार्टी के सगे हैं. लेकिन इकबाल मिर्ची का आपकी सरकार कुछ क्यों नही बिगाड़ सकी. इंडिया बुल्स के मालिक भी पनामा में नोटों का खेल खेलकर इस मजे में हैं.

आप ईमानदारी के नाम पर बिहार की सरकार पलट देते हैं लेकिन इस मामले में कुछ नहीं कर पाते. ज़रा पाकिस्तान से सीखिए. जहां की सुप्रीम कोर्ट ने प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ को सलाखों का रास्ता दिखा दिया . आइसलैंड से सीखिए जहां के पीएम ने इस्तीफा दे दिया. आप तो कहते थे कि मैं न खाऊंगा न खाने दूंगा लेकिन ये नोटों का अजीर्ण लिए घूम रहे नाम क्या आपने अखबार में नहीं पढ़े. क्या पनामा लीक्स के बारे में आपको कुछ नहीं पता.

खैर नहीं पता तो बता देता हूं. वैसे भी ये वो देश है जहां का टूर अभी तक आपने नहीं किया है.

पनामा मध्य अमेरिका का एक छोटा सा देश है. पनामा में विदेशी निवेश पर कोई टैक्स नहीं लगता है इसी वजह से पनामा में लगभग साढ़े तीन लाख सीक्रेट कंपनियां है. पनामा में सेक फाॅन्सेका नामक फर्म विदेशियों को पनामा में शेल कंपनी( फेक कंपनी) बनाने में मदद करती है जिसके जरिये कोई भी व्यक्ति संपत्ति अपना नाम पता बताए बगैर यहां संपत्ति खरीद सकता है.

इसी कंपनी के लीक हुऐ दस्तावेजों में दुनिया भर के बडे नेताओं प्रमुख खिलाडियों और अन्य बडी हस्त्तियों के नाम सामने आये हैं जिन्होनें अरबो डॉलर की राशि पनामा में छुपाई हुई है.

इनमें आइसलैंड और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ , यूक्रेन के राष्ट्रपति, सऊदी अरब के राजा और डेविड कैमरन के पिता का नाम प्रमुख है.

इनके अलावा लिस्ट में व्लादिमीर पुतिन के करीबियों, अभिनेता जैकी चैन और फुटबॉलर लियोनेल मेसी का नाम भी है. दुनिया भर में इन दस्तावेजों के आधार पर एक्शन हो रहे हैं. मोदी जी आप क्या कर रहे हैं. कुछ कर डालिए. आपसे देश को इतिहास में सबसे ज्यादा उम्मीदें हैं.