तमाचा: पुलिस ने कहा अपनी कार खुद ढूंढ लो, उसने ढूंढ कर दिखा दी

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली की पुलिस को उस शख्स ने तगड़ा जवाब दिया. ये थप्पड़ था थप्पड़ बोले तो तमाचा. दर असल एक आदमी की कार चोरी हो गई. जब वो थाने गया तो पुलिस बोली अपनी गाडी खुद ही ढूंढ लो. जीपीएस तो लगवा ही रखा होगा. इसके बाद पीड़ित ने तय किया कि पुलिस के पास आना ही नहीं है. उसने खुद अपनी कार ट्रैक की और नोएडा से उसे ले भी आए.

मामला दिल्ली के भरत नगर थाने का है. जहां पीड़ित जीतेंद्र अपनी कार चोरी की शिकायत लेकर गया था. वहां पुलिस वालों ने उन्हें कहा कि अपनी कार खुद ढूंढ लो उसमें जीपीएस तो लगाया ही होगा. पुलिस की नसीहत सुनकर जितेंद्र हैरान परेशान वापस लौट आए.

इसके ठीक बाद उसने तय किया कि अब वो अपनी कार खुद ही ढूंढने का फैसला. आखिर मेहनत कामयाब हुई और उन्होंने जीपीएस से पता लगा लिया कि उनकी कार नोएडा के रामपुरा इलाके में खड़ी है. जितेंद्र फिर खुद ही मौके पर पहुंच गए और वहां से अपनी इको कार वापस लेकर आ गए.

ये अकेले जितेंद्र का मामला नहीं है. इस इलाके में कार चोरी बड़ी ही आम बात है. लोगों ने कई सीसीटीवी कैमरे भी लगवा रखे हैं, लेकिन चोर फिर भी नहीं डरते, और चोर डरें भी क्यों जब पुलिस उन्हें पकड़ने की जहमत ही नहीं उठाती.

दिल्ली पुलिस का ये रवैय्या वाकई बेहद शर्मनाक है. जब कोई पुलिस के पास शिकायत लेकर जाता है, तो पुलिस उनसे यही पूछती है कि कार में जीपीएस लगा रखा है कि नहीं, अगर लगा रखा है तो खुद ही ढूंढ लो और नहीं तो फिर देखो किस्मत होगी तो मिल जाएगी.