दिल्ली सरकार का तोहफा, बड़ी संख्या में निकलीं सरकारी नौकरिया. यहां करें आवेदन

नई दिल्ली : दिल्ली सब ऑर्डिनेट सर्विसेज सेलेक्शरन बोर्ड (DSSSB) ने एलडीसी, फील्ड असिस्टेंकट, फूड सेफ्टी ऑफिसल और लाइब्रेरियन पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन आमंत्रित किया है. इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी 21 अगस्त , 2017 तक आवेदन कर सकते हैं. दिल्ली् सब ऑर्डिनेट सर्विसेज सेलेक्शान बोर्ड ने कुल 1074 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मंगाया है. इन पदों पर भर्ती की प्रक्रिया 1 अगस्त 2017 से शुरू होगी.

शैक्षणिक योग्यता :
दिल्लीि सब ऑर्डिनेट सर्विसेज सेलेक्शीन बोर्ड के एलडीसी, फील्डन असिस्टें ट, फूड सेफ्टी ऑफिसल और लाइब्रेरियन पदों पर भर्ती के लिए अलग अलग योग्येता निर्धारित की गई है. इनकी अधिक जानकारी के लिए आप बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट देखें.

आयु सीमा :
इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदक की न्यूपनतम उम्र अलग-अलग पदों के अनुसार 18/20 साल होनी चाहिए. इसके साथ ही आवेदक की अधिकतम उम्र अलग-अलग पदों के अनुसार 20/30/37 साल से ज्या दा नहीं होनी चाहिए.

आवेदन शुल्कभ :
दिल्लीश सब ऑर्डिनेट सर्विसेज सेलेक्श7न बोर्ड के एलडीसी, फील्डन असिस्टें ट, फूड सेफ्टी ऑफिसल और लाइब्रेरियन पदों पर आवेदन करने के इच्छुएक सामान्य् और ओबीसी वर्ग के आवेदक को 100 रुपये ऑनलाइन माध्यमम से जमा करना होगा. वहीं एससी/एसटी/पीडब्यूइ डी वर्ग के आवेदकों के लिए यह निशुल्का होगा.

चयन प्रक्रिया :
दिल्लीर सब ऑर्डिनेट सर्विसेज सेलेक्शीन बोर्ड के एलडीसी, फील्डआ असिस्टें ट, फूड सेफ्टी ऑफिसल और लाइब्रेरियन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन परीक्षा और स्कििल टेस्टर के आधार पर किया जाएगा. ऑनलाइन परीक्षा केवल दिल्लीि में आयोजित की जाएगी.

ऐसे करें आवेदन :
दिल्लीे सब ऑर्डिनेट सर्विसेज सेलेक्शएन बोर्ड के एलडीसी, फील्डा असिस्टें ट, फूड सेफ्टी ऑफिसल और लाइब्रेरियन पदों पर भर्ती के लिए इच्छु्क और योग्ये उम्मीदवार 21 अगस्त , 2017 तक बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर दिए गए निर्देशों के अनुसार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 1 अगस्तफ 2017 से शुरू होगी. ऑनलाइन आवेदन के बाद आवेदक आगे की चयन प्रक्रिया के लिए फॉर्म का प्रिंटआउट निकाल कर रख लें.(courtsay-ndtv)