यूपी विधानसभा में मीडिया से बदसलूकी. कैंटीन से धक्के देकर निकाला, थाली छीनी

लखनऊ : जिस उत्तर प्रदेश विधान सभा में पत्रकार हमेशा मान सम्मान के साथ जाते थे और आव भगत के बीच भोजन करते थे उसी विधानसभा में आज पत्रकारों के हाथ से रोटियां छीनीं गईं और उन्हें धक्के मारकर बाहर निकाला गया. जिन पत्रकारों के हाथ से प्लेट छीनकर उन्हें बाहर निकाला गया उनमें उत्तर प्रदेश के कई बड़ेनाम भी है. सूत्रों के मुताबिक एक मंत्री के खिलाफ खबरें लिखे जाने के बाद ये कार्रवाई हुई है. पत्रकार कैंटीन में जाते रहे हैं और भोजन खरीदकर खाते रहे हैं.

कुछ मंत्रियों ने पत्रकारों का अपमान करवाया है. भाजपा के खिलाफ रिपोर्टिंग को लेकर ये मंत्री और विधायक नाराज थे. पत्रकारों को धक्का मारकर जब कैंटीन से निकाला जा रहा था, तो कुछ पत्रकार साथियों ने बीच बचाव किया. मार्शल का कहना था कि कैंटीन में खाना खाने के लिए सूचना ज़रूरी होती है. आपने इसकी सूचना नहीं दी. गुस्साए पत्रकारों ने महिला पत्रकारों से बदतमीजी का आरोप भी लगाया है.

जो पत्रकार इस दौरान खाना खा रहे थे, उनकी थाली हटा ली गई. पत्रकारों के हाथ और मुंह में खाना लगा रह गया. करीब आधा दर्जन सीनियर और महिला पत्रकार, जो खाना खा रहे थे, उनको भी वहां से बदसलूकी करते हुए भगा दिया गया.

बाद में बीच बचाव करने आए संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना भी ज्याद कुछ नहीं कर सके और पत्रकारों की मार्शलों के साथ नोकझोंक चलती रही.
बाद में पत्रकारों ने स्पीकर से जाकर मुलाकात की और बदसलूकी की शिकायत की . बहरहाल मामले पर स्पीकर ने क्या व्यवस्था दी है इसका अभी पता नहीं चल सका है.