केजरीवाल के मंत्री कैलाश गहलोत के घर इनकम टैक्स का छापा

आम आदमी पार्टी की सरकार में परिवहन मंत्री कैलाश गहलौत के घर सीबीआई के छापे पड़े हैं. खबरों के मुताबिक आज सुबह 9 बजे के करीब कैलाश गहलोत के घऱ सीबीआई की टीम पहुंची और उसने तलाशी सुरू कर दी.

आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि ये साजिश का हिस्सा है. केन्द्र सरकार अपने अलग अलग विभागों के ज़रिए आम आदमी पार्टी का उत्पीड़न कर रही है. उन्होंने कहा कि रेड से हमें कोई फर्क पडता है. इससे पहले भी रेड हुई लेकिन कुछ मिला नहीं.

ये भी पढ़ें :  छत्तीसगढ़: 32 कांग्रेस नेताओं की हत्या के मामले में बीजेपी पर सवाल

आपको बता दें कि इनकम टैक्‍स ने गहलोत के वसंत कुंज स्थित घर में छापा मारा है. कैलाश गहलोत साउथ पश्चिमी दिल्‍ली के नजफगढ़ से विधायक हैं और मई 2017 में दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उन्‍हें परिवहन मंत्री बनाया था.

गौरतलब है कि कैलाश गहलोत का इससे पहले भी विवादों भरा नाता रहा है. इससे पहले भी उनपर आचार संहिता का उल्लंघन का मामला चल रहा था, जिसमें चुनाव आयोग ने उनपर एफआईआर दर्ज की थी. हालांकि, बाद में उन्हें कोर्ट से राहत मिल गई थी.

ये भी पढ़ें :  इधर जवान के शव से बर्बरता हुई और उधर पाकिस्तान से दोस्ती की तैयारी

इसके अलावा भी कैलाश गहलोत उन 20 विधायकों में शामिल थे, जिनपर ऑफिस ऑफ प्रोफिट का मामला चल रहा था. इस मामले में भी उन्हें राहत मिल गई थी.

गौरतलब है कि इससे पहले भी दिल्ली सरकार के कई मंत्री आयकर विभाग समेत अन्य सुरक्षा एजेंसियों की जांच निगरानी में चल रहे हैं. सिर्फ मंत्री ही नहीं बल्कि चंदे को लेकर आम आदमी पार्टी ही आयकर विभाग के नोटिस का सामना कर रही है.

Spread the love

Leave a Reply