केजरीवाल पर दर्ज हो सकता है अंशू प्रकाश की हत्या की कोशिश का केस, राजनाथ के पाले में गेंद

नई दिल्ली :  दिल्ली पुलिस ने मुख्य सचिव अंशू प्रकाश और विधायकों की भिड़ंत के मामले में हो सकता है कि केजरीवाल के खिलाफ भी केस हो . आईएएस एसोसिएशन, दिल्ली सिविल सेवा अफसर और दिल्ली सब ऑर्डिनेट सर्विसेज के अफसरों ने बाकायदा अरविंद केजरीवाल पर हमला करवाने का आरोप लगाया है. ये ही शिकायत एलजी से की गई है.

उधर मामले पर एक्शन लेने से पहले राजनीतिक नज़रिए से भी समीक्षा जारी है.  अगर ये मामला बड़ा बनता है तो लोगों का ध्यान नीरव मोदी के मामले से हटेगा. लेकिन इससे राजनीतिक नुकसान होता है तो ये ठीक नहीं रहेगा. पर हालात लगातार सख्ती की गवाही दे रहे हैं क्योंकि दिल्ली के दास अफसर अनिश्चित कालीन हड़ताल पर जा चुके हैं उनका दबाव कम करने के नाम पर भी हो सकता है कि कड़ा फैसला हो.

राजनाथ सिंह से मिलने गए अफसरों ने भी यही आरोप लगाया है. इतना ही नहीं ये अफसर मामले को जान से मारने की कोशिश का बता रहे हैं. अगर पुलिस चाहे तो दफा 307 में हत्या के  प्रयास का मामला दर्ज करने के लिए ये पर्याप्त कारण है.

फिलहाल सिविल लाइन्स थाने में जो एफआईआर दर्ज हुई है उसमें आम आदमी पार्टी के 2 विधायकों के नाम भई है. इसमें ओखला से AAP विधायक अमानतुल्लाह खान का नाम प्रमुख है. आप विधायकों के खिलाफ आपराधिक साजिश रचने, सरकारी काम में बाधा पहुंचाने और सरकारी अधिकारी को बंधक बनाने सहित कई धाराओं के तहत केस दर्ज किया है.

केजरीवाल की मौजूदगी में हुई मारपीट

दिल्ली के मुख्य सचिव अंशू प्रकाश ने दिल्ली पुलिस को दी शिकायत में बताया कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर हुई एक बैठक के दौरान आप विधायकों ने उनके साथ धक्का-मुक्की और बदतमीजी की. उन्होंने आरोप लगाया कि यह सब केजरीवाल और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की मौजूदगी में हुआ. वहीं इस घटना के बाद राजनीति गरमा गई है.

एसोसिएशन ने निकाला कैंडल मार्च

आईएएस एसोसिएशन ने इस घटना के विरोध में कैंडल मार्च निकाला. एसोसिएशन की मांग है कि मुख्य सचिव के साथ हाथापाई करने वाले विधायकों को गिरफ्तार किया जाए. राजनाथ सिंह ने इस पूरे विषय पर दुख जताते हुए कहा कि दिल्ली के मुख्य सचिव के साथ जो हरकत की गई है उससे वह काफी निराशाजनक है. उन्होंने दिल्ली के उपराज्यपाल से इस मामले की रिपोर्ट मांगी है.

उधर दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने इन आरोपों को खारिज किया है सिसोदिया ने मुख्यमंत्री कार्यालय के बयान को दोहराया. इस बयान में कहा गया था कि दोनों पक्षों में गरमा गरमी हुई और हाथापाई की बात गलत है. इस पक्ष ने एक सीसीटीवी भी पेश किया जिसमें एक विधायक मुख्य सचिव को मनाने केजरीवाल के घर के गेट तक जाता दिख रहा है.

इस पूरी तनातनी के बीच एलजी की रिपोर्ट का इंतजार है. एलजी राजनाथ सिंह को मामले की रिपोर्ट देंगे जिसके आधार पर आगे का एक्शन होगा. खबर है कि आज मुख्य सचिव के साथ एल जी ने दो घंटे इस मामले पर चर्चा की.