उत्तराखंड में बस खाई में गिरी, 47 लोगों की मौत, इस गलती से हुआ हादसा

उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल जिले स्थित धूमाकोट के पास रविवार सुबह एक बस अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिर गई. पौड़ी के एसएसपी जगतराम जोशी ने मृतकों की संख्या पुष्टि करते हुए बताया की 47 लोगों की मौत हो गई, जबकि 11लोग घायल हुए हैं. बताया जा रहा है कि यह बस क्वीनस गांव से रामनगर जा रही थी.

पुलिस ने घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया है. बस के दुर्घटनाग्रस्त होने की सूचना मिलते ही तुरंत मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मियों ने स्थानीय लोगों के साथ राहत और बचाव का काम शुरू किया.

ओवर लोडिंग को बताया बस हादसे की वजह

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बस दुर्घटना पर गहरा दुख जताया है. उन्होंने मृतकों के प्रति संवेदना प्रकट करते हुए जिला प्रशासन को तत्काल राहत पहुंचाने के निर्देश दिए हैं. स्थानीय प्रशासन, पुलिस और एसडीआरएफ बचाव कार्य में जुट गए हैं. सीएम त्रिवेंद्र सिंह ने बस हादसे की वजह ओवर लोडिंग बताया है.

पौड़ी जिले के धूमाकोट के पास बस दुर्घटना का समाचार सुन कर गहरा दुख हुआ है; मैंने जिला प्रशासन को तत्काल राहत पहुंचाने के निर्देश दिये हैं. स्थानीय प्रशासन, पुलिस व एसडीआरएफ बचाव कार्य में जुट गए हैं और सभी ज़रूरी प्रयास किए जा रहे हैं .

 

मृतकों के परिजनों को दो लाख रुपये की आर्थिक मदद

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दुर्घटना में मृतकों के आश्रितों को 2-2 लाख रुपए, घायलों को 50-50 हजार रुपए की आर्थिक सहायता राशि अविलम्ब उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं, आवश्यक होने पर घायलों को उपचार के लिए देहरादून लाने के लिए हेलीकॉप्टर का भी प्रयोग करने के निर्देश दिए हैं.

 

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने भी दुख किया व्यक्त

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने भी ट्वीट करके उत्तराखंड बस हादसे में मारे गए लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बताया कि इस संदर्भ में उन्होंने सीएम त्रिवेंद्र से बात की है.

बस दुर्घटना पर राज्यपाल केके पॉल के गहरा दुख व्यक्त करते हुए मृतकों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना जतायी है. वहीं स्पीकर प्रेमचंद अग्रवाल ने भी हादसे पर दुख जताया है.

 

इंदिरा हृदयेश ने भी जताई चिंता

नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश ने पौड़ी गढ़वाल में हुए बस दुर्घटना पर दुख जताया है. उन्होंने घायलों को बेहतर उपचार मुहैया करवाने के निर्देश दिए हैं. कांग्रेस नेता इंदिरा हृदेयश ने प्रदेश में लगातार हो रहे सड़क हादसों को चिंताजनक बताया.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.