बाबा के लिए जान देता है प्रशासन, कॉमेडी करने के लिए कीकू को ऐसे भेजा था जेल

पानीपत: डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह पर मर्डर और यौन शोषण जैसे कई केस चल रहे हैं, बाबा की नकल करने पर एक कॉमेडियन की भी जान सांसत में पड़ गई थी. ‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल’ में ‘पलक’ का कैरेक्टर प्ले करने वाले एक्टर कीकू शारदा के खिलाफ डेरा प्रेमियों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप में केस दर्ज हुआ. मुंबई से पुलिस अरेस्ट करके हरियाणा लेकर आई. जेल भी भेजा गया और माफी भी मांगनी पड़ी. FIR के 13 दिन बाद हुई थी अरेस्टिंग..
– बता दें कि कीकू ने डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम की मूवी ‘एमएसजी-2’ के एक सीन पर कॉमेडी एक्ट पेश किया था, जिस पर बाबा के नाराज भक्तों ने उन पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने व राम रहीम की छवि खराब करने का आरोप लगाया.
– 27 दिसंबर को प्रसारित इस शो में किए गए एक्ट को लेकर कीकू के खिलाफ डेरा प्रमुख राम रहीम के समर्थकों ने 1 जनवरी को हरियाणा में उनके खिलाफ केस दर्ज कराया था.
– 11 जनवरी को कैथल तत्कालीन एसपी कृष्ण मुरारी ने कीकू की गिरफ्तारी के लिए तीन पुलिस वालों की टीम मुंबई भेजी, जो कीकू को 13 जनवरी को सुबह 10:15 बजे कैथल लाया गया.
– कोर्ट में पेशी से पहले सिविल लाइन थाने में उनकी खिदमत में कोई कमी नहीं रखी गई. कीकू ने हंसी-मजाक करते हुए फोटो भी खिंचवाए.
– 11:45 बजे कीकू को कोर्ट लाया गया. सिक्युरिटी के कोई खास इंतजाम नहीं किए गए थे. इसी बीच, कोर्ट कैम्पस में चार से पांच हजार डेरा समर्थक पहुंच गए
– पुलिस ने ताकत का इस्तेमाल करते हुए इन लोगों को हटा दिया, वहीं कीकू ने भी एक आदमी पर हाथ उठा दिया था.
– कैथल की जज नंदिता कौशिक ने कीकू को 14 दिन की ज्यूडिशियल कस्टडी में भेजने का ऑर्डर दिया तो दोपहर 12:45 बजे कीकू को कोर्ट से जेल लेकर गई.
कॉमेडियन कपिल शर्मा और डेरा प्रमुख के ट्वीट
– इस मामले में कॉमेडियन कपिल शर्मा ने कहा था, “मेरा संत गुरमीत राम रहीम से एक निवेदन है कि मीडिया के सामने आएं और एक कलाकार जो दुनिया में सिर्फ खुशी बांटने का काम कर रहा है, उसके हक में खड़े होकर इंसानियत की खूबसूरत मिसाल पेश करें.”
– वहीं गुरमीत राम रहीम सिंह ने कीकू की गिरफ्तारी के बाद ट्वीट करके उन्हें माफ करने की बात कही. राम रहीम ने कहा, “मैं ‘गुरुकुल’ फिल्म की शूटिंग में बिजी था. अभी पता चला कि कीकू के एक्शन से श्रद्धालुओं की भावनाएं आहत हुई हैं. अगर वह अपने एक्शन पर माफी मांगता है तो मेरी तरफ से कोई शिकायत नहीं.”

‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल’ में ‘पलक’ का कैरेक्टर प्ले करने वाले एक्टर कीकू शारदा ने बाबा राम रहीम की नकल करने के मामले में रिहाई के बाद एक टीवी चैनल से बात करते हुए कहा- ‘मैं 14 दिन तक जेल में नहीं रह सकता था.’ मजाकिया लहजे में उन्होंने कहा- ‘मैं जेल में खुद को ज्यादा सेफ महसूस करता क्योंकि बाहर बाबा राम रहीम के समर्थक कोर्ट में मौजूद थे. जैसे ही उन्होंने मुझे देखा उनका शोर बढ़ गया और मैं डर गया.’