हार्दिक पटेल से मुलाकात के दूसरे दिन अशोक गहलोत के ठहरने की जगह पर छापा, जानिए क्या ले गए

अहमदाबाद : हार्दिक पटेल से मुलाकात के बाद गुजरात की आईबी ने उस होटल पर छापा मारा जहां राजस्थान के प्रभारी अशोक गहलोत रुके थे. इतना ही नहीं. अधिकारी होटल का सीसीटीवी फुटेज भी ले गए.

सोमवार (23 अक्टूबर) को वरिष्ठ कांग्रेस नेता अशोक गहलोत ने यह आरोप लगाया कि गुजरात के जिस होटल में वो पाटीदार आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल से मिले थे उसकी सीसीटीवी फूटेज स्थानीय पुलिस और आईबी के लोग ले गये.

अहमदाबाद स्थित इस होटल में हार्दिक पटेल से अशोक गहलोत और उसी दिन सुबह कांग्रेस में शामिल हुए अल्पेश ठाकोर की मुलाकात हुई थी. राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के महासचिव गहलोत ने इंडियन एक्सप्रेस से कहा कि होटल के अधिकारियों ने उन्हें (गहलोत को) बताया कि “आईबी और पुलिस के लोग पूछताछ कर रहे थे कि किससे कौन मिलने आया था उसके बाद वो होटल का सीसीटीवी फूटेज ले गये और उसे मीडिया को दे दिया.”

सोमवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी गुजरात के दौरे पर थे. कुछ मीडिया रिपोर्ट में दावा किया जा रहा था कि हार्दिक पटेल राहुल गांधी से मिल सकते हैं. अशोक गहलोत ने कहा, “राहुल गांधी से मिले, किस से मिले, क्या हुआ इनको क्या मतलब है.

कौन किस से मिला इनको क्या मतलब है. कोई भगोड़ा है क्या?”  जिस उम्मेद होटल में अशोक गहलोत ने  हार्दिक पटेल से मुलाकात की उसने भी सीसीटीवी फूटेज लिए जाने से इनकार नहीं किया. होटल के चीफ सिक्योरिटी अफसर विक्रम सिंह शेखावत ने कहा, “पुलिस ने किसी कमरे की तलाशी नहीं ली लेकिन वीवीआईपी की आवाजाही की वजह से होटल में दिन भर पुलिस और आईबी के कई लौग तैनात रहे.

पुलिस ने हमसे सीसीटीवी फूटेज मांगा और प्रबंधन से बात करने के बाद हमने उन्हें वो सौंप दिया.” जब कुछ टीवी चैनलों पर कथित तौर पर हार्दिक पटेल का होटल की लिफ्ट में चढ़ने का सीसीटीवी फूटेज दिखाया जाने लगा तो उसके कुछ देर बाद अशोक गहलोत ने मीडिया से सीसीटीवी फूटेज लिए जाने की बात कही.

मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया कि हार्दिक पटेल राहुल गांधी से मिलने के लिए होटल गये थे. गहलोत ने बताया कि रात में हार्दिक पटेल और अल्पेश ठाकुर उनसे अलग-अलग मिले थे.

गहलोत के अनुसार होटलवालों ने उन्हें बताया कि आईबी और पुलिसवाले जानना चाहते थे कि क्या हार्दिक पटेल रात को अशोक गहलोत के कमरे में रुके थे.

गहलोत ने कहा, “ मैंने पहली बार किसी को इस हद तक गिरते हुए देखा है जय शाह के बारे में वो अदालत में निजता की बात करेंगे लेकिन यहां वो सीसीटीवी फूटेज मीडिया को दे रहे हैं.”