BREAKING NEWS: अखिलेश यादव फिर बने समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष

आगरा: यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष फिर से निर्विरोध अध्यक्ष चुन लिए गए हैं. इस राजनीतिक घटनाक्रम के बीच अखिलेश के चाचा शिवपाल सिंह यादव अलग-थलग पड़ चुके हैं. आगरा में हुए समाजवादी पार्टी का 10वें राष्ट्रीय सम्मेलन में उन्हें चुना गया. सम्मेलन आगरा में सदर बाजार स्थित तारघर के मैदान में हुआ .

यानी एसपी के नए संविधान के तहत राष्ट्रीय अध्यक्ष पद पर 5 वर्ष के लिए अखिलेश के सिर ताज सजेगा. बुधवार को अखिलेश ने प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर कहा कि चाचा शिवपाल ने उन्हें फोन करके अध्यक्ष बनने की अग्रिम बधाई दे दी है. वहीं पिता मुलायम का आशीर्वाद भी उनके सिर पर है.

पार्टी के अधिवेशन में यादव परिवार के फिर से एक होने की संभावना जताई जा रही है. इसके प्रमाण पिछले कुछ दिनों से मिल रहे हैं जब मुलायम सिंह ने नई पार्टी बनाने की बात को खारिज किया था. इसके बाद अखिलेश मुलायम के घर मिलने भी गए थे. इसी के साथ बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में अखिलेश ने कहा था कि अधिवेशन में शामिल होने के लिए उन्होंने मुलायम को घर जाकर निमंत्रण भेजा है और उन्हें भरोसा है कि वे मुलायम जरूर आएंगे. हालांकि अभी मुलायम के शामिल होने पर संशय बरकरार है.