सच छापने पर सांसद पुत्र ने पत्रकार के परिवार को पीटा

सरकारी योजनाओं में अनियमितता की रिपोर्ट प्रकाशित करना एक पत्रकार को काफी महंगा पड़ा. आरोप है कि इस खबर से बौखलाए भाजपा सांसद कमलभान के बेटे ने अपने साथियों के साथ मिलकर पत्रकार और उसके माता-पिता के साथ जमकर मारपीट की. पत्रकार की शिकायत पर पुलिस ने भाजपा सांसद के बेटे देवेंद्र सिंह और उसके साथी शिवव्रत सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है.
मामला छत्‍तीसगढ़ के सरगुजा जिले का है. पीडि़त राजेश प्रसाद गुप्‍ता हिंदी दैनिक अखबार ‘हरिभूमि’ में पत्रकार हैं और जमगला गांव में रहते हैं. गांव में चल रही ‘नल-जल’ नामक सरकारी योजना में अनियमितता को लेकर उन्‍होंने एक खबर प्रकाशित की थी. राजेश के अनुसार, इस खबर से देवेंद्र काफी नाराज हो गया और अपने दोस्‍त के साथ उनके घर आ धमका और मारपीट शुरू कर दी.
रिपोर्ट के अनुसार, जब राजेश की मां जानकी बाई और पिता दुहन दास उन्‍हें बचाने पहुंचे तो उनके साथ भी मारपीट की गई. मारपीट के बाद आरोपी फरार हो गए. राजेश के अनुसार, हमले में उनकी मां को गंभीर चोट आई हैं. ‘हरिभूमि’ के चीफ एडिटर हिमांशु द्विवेदी का कहना है कि पत्रकार और उसके माता-पिता पर हमला काफी गंभीर मामला है. मुख्‍यमंत्री रमन सिंह को लिखे पत्र में उन्‍होंने आरोपियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है.

Leave a Reply