पेश है बाबा रामदेव का पतंजलि सिम कार्ड, प्लान सुनकर रह जाएंगे दंग

नई दिल्ली : बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि ने अब टेलिकॉम सेक्टर में भी एंट्री मार दी है. बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि ने अपना सिम कार्ड लॉन्च कर दिया है. इसका नाम स्वदेशी समृद्धि दिया गया है. इस सिम कार्ड को बाबा रामदेव ने भारत संचार निगम लिमिटेड BSNL के साथ मिलकर लॉन्च किया है. अभी इसकी शुरूआत है, तो इसका इस्तेमाल केवल पतंजलि के एम्पलॉयी ही कर सकेंगे. इसे पूरी तरह से लॉन्च होने के बाद इस सिम का इस्तेमाल करने वालों को बाबा रामदेव की पतंजलि के प्रॉडक्ट्स पर 10 फीसदी की छूट दी जाएगी. इसे ज्यादा महंगा भी नहीं रखा गया है. इसे केवल 144 रुपए महीने के प्लान के साथ दिया जा रहा है. इस प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा दी जा रही है. इसके अलावा इसमें 2GB हाई स्पीड डेटा भी दिया जाएगा. इसके अलावा यूजर 100SMS भी कर सकता है.

इसके अलावा इसके साथ लोगों को हेल्थ, एक्सीडेंटल और लाइफ इंश्योरेंस फ्री दिया जाएगा. रामदेव ने कहा कि सरकारी स्वामित्व वाली बीएसएनएल एक ‘स्वदेशी नेटवर्क’ है और पतंजलि और बीएसएनएल दोनों का उद्देश्य देश का कल्याण है. साथ ही बाबा रामदेव ने कहा कि बीएसएनएल के पांच लाख काउंटर हैं और वहां से लोग जल्द ही पतंजलि स्वदेशी-समृद्धि कार्ड प्राप्त कर सकते हैं. उन्होंने आगे कहा कि कंपनी का लक्ष्य चैरिटी करना है. आकर्षक डेटा और कॉल पैकेज के अलावा, कार्ड क्रमशः 2.5 लाख रुपए और 5 लाख रुपए के मेडिकल और लाइफ इंश्योरेंस कवर के साथ आएगा.

हालांकि इसका फायदा केवल रोड एक्सीडेंट के केस में ही उठाया जा सकेगा. पतंजलि के एम्पलॉयीज को यह सिम आसानी से मिल जाएगा. साथ ही इसे एक्टिवेट कराने के लिए अपनी आईडी देनी होगी. बीएसएनएल के चीफ जनरल मैनेजर सुनील गर्ग ने कहा कि पतंजलि का प्लान बीएसएनएल का बेस्ट प्लान है. उन्होंने बताया कि सिर्फ 144 रुपए के प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग, 2GB डाटा और 100 एसएमएस की सुविधा है.

Leave a Reply