बीएचयू में फिर एक लड़की से बदसलूकी, दोबारा उफन सकता है कैंपस में गुस्सा

नई दिल्ली : बनारस हिंदू विश्वविद्यालय यानी बीएचयू में छेड़खानी को लेकर हुए बवाल एक बार फिर भड़क सकता है. गुरुवार को परिसर में ऐसी ही वारदात की पुनरावृत्ति हो गई. राष्ट्रीय महिला आयोग की कार्यकारी अध्यक्ष रेखा शर्मा की बीएचयू में मौजूदगी के दौरान सामाजिक विज्ञान संकाय के एमए (लोक प्रशासन) तृतीय सेमेस्टर के छात्र शीतला शरण गौड़ ने एमए (समाजशास्त्र) की छात्रा के साथ बदसलूकी की.

छात्रा बच कर भागने लगी तो आरोपी ने उसका मोबाइल छीन कर पटक दिया. इसके बाद छात्रा का बाल खींच कर उसकी पिटाई की. छात्रा ने प्राक्टोरियल बोर्ड को सूचना दी तो पुलिस और प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मच गया.

आरोपी छात्र को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ छेड़खानी, मारपीट, धमकाने, आर्थिक नुकसान पहुंचाने सहित अन्य आरोपों में लंका थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है.

लंका थाने पहुंची पीड़िता ने थानाध्यक्ष को बताया कि वह शादीशुदा है. गुरुवार को 12:30 बजे के लगभग सामाजिक विज्ञान संकाय में शीतला शरण गौड़ ने उसके साथ बदसलूकी की. बदसलूकी से डर कर वह एक शिक्षक के कमरे की तरफ भागने लगी तो शीतला शरण ने उसका मोबाइल छीन लिया.

छात्रा ने बताया कि इसके बाद क्लास रूम की ओर जाते समय शीतला शरण ने उसका बाल खींचा. साथ ही क्लास रूम में सबके सामने थप्पड़ मारकर मोबाइल जोर से जमीन पर पटक दिया.

घटना की जानकारी छात्रा ने समाजशास्त्र विभाग के प्रमुख को दी तो उन्होंने चीफ प्राक्टर को अवगत कराया और फिर प्राक्टोरियल बोर्ड के सदस्य उसे लेकर लंका थाना पहुंचे. लंका थानाध्यक्ष ने बताया कि पीड़िता को मेडिकल मुआयना के लिए भेजकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है.