हमास-इजरायल में जंग के बीच रूस के राष्ट्रपति पुतिन ये क्या कह दिया

न्यूज एजेंसी एएफपी की रिपोर्ट के अनुसार, इजरायल ने गाजा के बीच तेजी से बढ़ते हमास आतंकी हमलों का सामना करते हुए घातक कदम उठाया है। इस लड़ाई में 1,500 हमास आतंकी मारे गए हैं, इसकी जानकारी इजरायल ने दी है। इजरायल ने इसके साथ ही बताया कि वहने गाजा सीमा को काफी हद तक सुरक्षित कर लिया है और गाजा के आसपास के कई शहरों को खाली कर रहा है।

इस लड़ाई के परिणामस्वरूप, मंगलवार तक 1,500 हमास आतंकीयों के शव बरामद किए गए हैं। इजरायल और हमास के बीच के इस संघर्ष के दौरान रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने एक महत्वपूर्ण बयान दिया है। पुतिन ने कहा कि ‘स्वतंत्र संप्रभु’ फलस्तीनी राज्य का निर्माण एक ‘आवश्यकता’ है और इस पर काम करना चाहिए। उन्होंने यह भी बताया कि इस संघर्ष ने इस तथ्य को साबित किया है कि इजरायल और गाजा के बीच चल रहे संघर्ष अमेरिकी मध्य पूर्व नीति की विफलता को दर्शाता है।

न्यूज एजेंसी पीटीआई की जानकारी के अनुसार, गाजा में परिवार के साथ रहने वाली एक भारतीय महिला लुबना नजीर ने इस संघर्ष की खौफनाक तस्वीर को आंखों से देखा है। उन्होंने बताया कि बमबारी की आवाजें बेहद डरावनी हैं और इससे पूरा घर हिल जाता है। हमास के हमलों के परिणामस्वरूप, इजरायल गाजा में हमारे भारतीय मित्र के ठिकानों पर बमबारी कर रहा है। लुबना नजीर ने कहा कि संघर्ष के बीच नागरिकों को भी निशाना बनाया जा रहा है, जिससे वह और उनके परिवार के लोगों को खतरा हो रहा है।

Leave a Reply