राहुल गाँधी की कब होगी संसद में एंट्री इसको लेकर कांग्रेस नेता ने किया बड़ा दावा

कांग्रेस नेता राहुल गांधी को सुप्रीम कोर्ट से राहत मिलने के बाद अब उनकी सदस्यता बहाल करने की मांग तेज हो गई है। कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने शनिवार (5 अगस्त) को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को चिट्ठी लिखी।

इससे पहले लोकसभा में कांग्रेस नेता ने ओम बिरला से मिलने का समय भी मांगा था। राहुल गांधी की सदस्यता तत्काल बहाल करने की मांग की थी। स्पीकर ने कहा था कि वे सुप्रीम कोर्ट के आदेश की कॉपी का इंतजार कर रहे हैं।

दरअसल, सूरत कोर्ट की तरफ से राहुल गांधी को 2 साल की सजा दिए जाने के बाद लोकसभा सचिवालय ने एक नोटिफिकेशन जारी कर उनकी लोकसभा की सदस्यता को रद्द कर दिया था। इस आरोप में राहुल गांधी को सूरत कोर्ट की तरफ से अधिकतम सजा दी गई थी। यानि अगर निचली अदालत ने एक दिन भी सजा कम दी होती तो राहुल गांधी की संसद सदस्यता पर असर न पड़ता।

इस पत्र में लिखा है, “सुप्रीम कोर्ट ने 4 अगस्त को केरल के वायंड संसदीय क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले लोकसभा सदस्य राहुल गांधी की दोषसिद्धि और सजा पर रोक लगा दी है, जिसका आदेश गुजरात की सूरत कोर्ट की तरफ से दिया गया था। अनुरोध है कि राहुल गांधी की अयोग्यता को रद्द कर दिया जाए। मैं आपसे अपील करता हूं कि तत्काल प्रभाव राहुल गांधी की सदस्यता को बहाल किया जाए।”

Leave a Reply