मध्य प्रदेश में पीएम मोदी ने विपक्ष पर बड़ा हमला करते हुए ये क्या कह दिया, जानने के लिए पढ़े पूरी खबर

मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जबलपुर पहुंचकर वहां कई महत्वपूर्ण विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। इस मौके पर उन्होंने एक जनसभा को संबोधित किया और वीरांगना रानी दुर्गावती के स्मारक के भूमिपूजन का सौभाग्य प्राप्त किया। उन्होंने वीरांगना रानी दुर्गावती के जीवन को हमारे लिए सर्वजन हिताय की महत्वपूर्ण सीख देने के रूप में उठाया।

प्रधानमंत्री ने कहा, “दुनिया के किसी भी देश में अगर रानी दुर्गावती जैसी कोई वीरांगना होती तो वह देश पूरी दुनिया में उछल-कूद करता। आजादी के बाद हमारे देश में भी यही होना चाहिए था, लेकिन हमारे महापुरुषों को भुला दिया गया।”

प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर भी निशाना साधा और कहा, “2014 में मोदी के आने से पहले क्या हाल था, कांग्रेस के समय में कितने भ्रष्टाचार सामने आते थे। गरीबों का पैसा खाया जाता था। हमने करीब 11 करोड़ फर्जी नामों को वोटर लिस्ट से हटाया। ये वे नाम थे, जिनका कभी जन्म ही नहीं हुआ था।”

उन्होंने जारी किया, “हमने जन धन, आधार और मोबाइल की ऐसी त्रि-शक्ति बनाई कि कांग्रेस का भ्रष्ट तंत्र तहस-नहस हो गया। आज इस त्रि-शक्ति की वजह से 2.5 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा (जो चोरी होते थे, गलत हाथों में जाते थे) बचाने का काम मोदी ने किया है।”

प्रधानमंत्री ने दिल्ली के सरकारों पर भी यकीन दिलाया और कहा, “आजादी के बाद दशकों तक जो दल देश में सरकार में बैठा रहा, उसने सिर्फ एक ही परिवार की चरण वंदना करने का काम किया। देश को आजादी एक परिवार ने ही नहीं दिलाई थी, देश का विकास भी सिर्फ एक ही परिवार ने नहीं किया है।”

Leave a Reply