बॉलीवुड के इन बड़े सितारों पर कसा ED का शिकंजा,जाने क्या है पूरा मामला

“महादेव बेटिंग ऐप” के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में एक बड़ी खुलासा हुआ है। प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा की जा रही जांच में सबसे नए बड़े खुलासे के तहत, इस मामले में महादेव ऐप के प्रमोटर सौरभ चंद्राकर की दुबई में हुई 200 करोड़ की शादी से लेकर, और अन्य बड़े इवेंट्स और वीडियो फुटेज की जांच की जा रही है।

एक बड़ी सक्सेस पार्टी जिसमें लगभग 35 करोड़ रुपये खर्च किए गए और कई बॉलीवुड सितारे शामिल थे, इस ऐप की शानदार कमाई को मनाने के लिए आयोजित की गई थी।

ED अब तककरीबन 30 से अधिक सेलिब्रिटीज से पूछताछ करेगी, जिनमें कई बड़े नाम शामिल हैं।

ईडी के सूत्रों के मुताबिक, महादेव ऐप का सालाना टर्नओवर तकरीबन 5 हजार करोड़ का था और इसमें उनका मुनाफा तकरीबन 40 फीसदी था।

ईडी अब महादेव ऐप के अलावा तकरीबन 10 से अधिक ऑनलाइन बेटिंग ऐप्स की जांच में जुटी है, जिसमें आरोप के तहत महादेव ऐप के प्रमोटर ने मनी लॉण्ड्रिंग की।

ईडी फरवरी 2023 में अभिनेता रणबीर कपूर से दुबई में हुई शादी के बारे में भी जांच कर रही है, इसमें उनकी किसी परफॉर्मेंस के लिए नहीं, बल्कि एक ऑनलाइन बेटिंग ऐप के लिए किए कमर्शियल एडवरटाइजमेंट के सिलसिले में।

रणबीर कपूर, श्रद्धा कपूर, हिना खान, हुमा कुरैशी जैसे दर्जनभर से ज्यादा फिल्मी हस्तियों ने फेयरप्ले ऐप के लिए कमर्शियल एडवरटाइजमेंट किए थे. इस एडवरटाइजमेंट के लिए उनका एग्रीमेंट किस कंपनी के साथ हुआ? उसकी फीस इन्हें कैश या चेक, किस मोड से पे की गई? इनकी सौरभ चंद्राकर, रवि उप्पल या एप प्रबंधन से जुड़े किस शख्स से कब मुलाकात कहां हुई? ये वो तमाम सवाल हैं जो ईडी इन सितारों से जानना चाहती है.

Leave a Reply