बेरोजगारी को लेकर ये क्या बोल गए कांग्रेस नेता जयराम  रमेश बीजेपी को..

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 28 अगस्त को सोमवार को 51 हजार से अधिक उम्मीदवारों को नौकरियों के लिए चयन पत्र बांटे। इस नवीनतम कदम के संदर्भ में, कांग्रेस ने केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आलोचना की है, कहते हुए कि यह नया कदम है जिसका उद्देश्य विचारशीलता की ओर दिलाने का दावा करना है।

कांग्रेस के प्रमुख जयराम रमेश ने एक्स पर अपने विचार साझा किए, “हर साल 2 करोड़ नौकरियां पैदा करने के अपने ग्रांड प्रॉमिस को पूरा करने में विफलता के बाद, नोटबंदी से एमएसएमई सेक्टर को तबाह करने, खराब तरीके से डिजायन किया गया जीएसटी और लॉकडाउन के लिए कोई योजना नहीं बनाने के बाद, 9 सालों से ज्यादा समय तक आकांक्षी युवाओं की आशाओं को धोखा देने के बाद प्रधानमंत्री को चुनावी साल में गर्मी महसूस हो रही है।”

उन्होंने इसे एक चुनावी चाल के रूप में देखा और कहा, “अपनी गिरती इमेज को बचाने के लिए वे सबसे बड़े जुमलों में से एक – पीएम रोजगार मेला लेकर आए हैं।” उन्होंने यह भी जोड़ा कि “रोजगार मेलों में उपलब्ध नौकरियां पहले से मान्यता प्राप्त पदों पर हैं, जिन्हें प्रशासनिक या वित्तीय कारणों से वर्षों से भरा नहीं गया था। बहुत सारी पदों में प्रमोशन के मामले भी पीएम ने नियुक्ति पत्र बांटने का निर्णय लिया है।”

जयराम रमेश ने इसके साथ ही यह भी उजागर किया कि यह प्रयास शासन की व्यक्तिगत उद्देश्यपरति का परिणाम है और दिखावा यह करता है कि यह सब पद प्रधानमंत्री के द्वारा प्राप्त हुए हैं, जबकि ऐसा वास्तविकता में नहीं है।

सार्वजनिक दृष्टिकोण से, यह प्रस्तावित रोजगार मेला भारतीय युवाओं के लिए एक नई उम्मीद का स्रोत हो सकता है, लेकिन विपक्ष द्वारा उसके वादे की सख्त आलोचना करने के बाद यह देखना चाहिए कि कैसे यह नौकरियों के क्षेत्र में वास्तविक परिवर्तन लाता है।

Leave a Reply