बीजेपी को लेकर ऐसा क्या कहा प्रियंका गांधी ने की अब दर्ज होगी FIR

मध्य प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव के आसपास पहुंचते ही, भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के बीच आरोप-प्रत्यारोप की दास्तान फिर से ताजगी पाई है। इस बार यह मामला कांग्रेस की नेता प्रियंका गांधी वाड्रा से जुड़ा है। कांग्रेसी नेता ने शुक्रवार को ट्विटर पर बताया कि मध्य प्रदेश में ठेकेदार संघ ने हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश को पत्र लिखकर शिकायत की है कि प्रदेश में 50% कमीशन देने पर ही ठेका मिलता है।

उन्होंने कहा कि कर्नाटक में भ्रष्ट BJP सरकार 40% कमीशन की वसूली करती थी, लेकिन अब मध्य प्रदेश में भाजपा ने भ्रष्टाचार के अपने रिकॉर्ड को भी पार कर दिखाया है। प्रियंका गांधी ने लिखा, “कर्नाटक की जनता ने 40% कमीशन वाली सरकार को बाहर किया, अब मध्य प्रदेश की जनता 50% कमीशन वाली भाजपा सरकार को सत्ता से हटाएगी।”

इस ट्वीट के बाद भाजपा ने तत्कालिक प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस पर हमला बोला है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ने बताया कि कांग्रेस ने इस मामले में फर्जी चिट्ठी के बहाने घटिया राजनीति की है। उन्होंने कहा कि वे अब इस मामले के बारे में इंदौर, भोपाल और जबलपुर में एफआईआर दर्ज करने की योजना बना रहे हैं। पूर्व मंत्री और विधायक पीसी शर्मा ने भी इसे सच्चाई मानते हुए कहा कि यह चिट्ठी सत्य है और सभी कांग्रेसी नेताओं पर एफआईआर होना चाहिए।

इस विवाद की मूल बात यह है कि मध्य प्रदेश के कॉन्ट्रैक्टर एसोसिएशन ने एक पत्रिका के माध्यम से सार्वजनिक रूप से एक पत्र जारी किया है, जिसमें उन्होंने दावा किया है कि भाजपा सरकार से ठेका पाने के लिए 50% कमीशन देना ही होता है। यह पत्र विवादों के पीछे की एक बड़ी वजह बन गया है और सामाजिक मीडिया में तेजी से फैल गया है। इसके परिणामस्वरूप, प्रदेश की सियासत में उत्तेजना फिर से बढ़ गई है।

Leave a Reply